nayaindia न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, संजू बाहर - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, संजू बाहर

मुंबई। बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टी-20 टीम की घोषणा कर दी है।

श्रीलंका सीरीज में आराम पर गए रोहित शर्मा की टीम में वापसी हुई है, लेकिन पुणे में खेले गए आखिरी टी-20 मैच की अंतिम-11 का हिस्सा रहे संजू सैमसन को जगह नहीं मिली है।

बीसीसीआई ने रविवार देर रात बयान जारी कर टीम चयन की जानकारी दी। मोहम्मद शमी भी आराम के बाद टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं। उम्मीद थी कि हार्दिक पांड्या भी टीम में होंगे, लेकिन रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया में समय लगने के कारण वह टीम में आ नहीं सके। इसलिए शायद शिवम दुबे अपनी जगह बना पाने में सफल रहे। पांड्या को न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंडिया-ए में चुना गया था।

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा है, “पांड्या की रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया उम्मीद से ज्यादा समय ले रही है, इसलिए उन्हें इंडिया-ए से भी बाहर कर दिया गया है और उनके स्थान पर विजय शंकर को टीम में चुना गया है।” भारतीय टीम ने संजू को लगातार तीन सीरीज में टीम में बनाए रखा और उसके बाद अंतिम 11 में एक मौका देने के बाद टीम से बाहर कर दिया।

वह बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई सीरीज का हिस्सा थे लेकिन अंतिम-11 में नहीं आ पाए थे। श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच में उन्हें मौका मिला, जिसे वह भुना नहीं पाए और दो गेंदों पर छह रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस मैच के बाद वह टीम से भी बाहर चले गए हैं। भारत को न्यूजीलैंड में पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है।

शुरुआती दो मैच 24 और 26 जनवरी को ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले जाएंगे। 29 जनवरी को तीसरा टी-20 मैच हेमिल्टन के सेडन पार्क में होगा। 31 जनवरी को होने वाले चौथे मैच की मेजबानी वेलिंग्टन का वेस्टपेक स्टेडियम करेगा। बे ओवल मैदान पर पांचवां टी-20 दो फरवरी को खेला जाएगा।

टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − nine =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जेडीयू का आंतरिक विवाद अब सड़कों पर
जेडीयू का आंतरिक विवाद अब सड़कों पर