nayaindia Yuvraj Singh News: सिक्सर किंग Yuvraj Singh अरेस्ट, फिर जमानत पर रिहा
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Yuvraj Singh News: सिक्सर किंग Yuvraj Singh अरेस्ट, फिर जमानत पर रिहा

भारतीय टीम के सिक्सर किंग और पूर्व बल्लेबाज Yuvraj Singh अरेस्ट, फिर जमानत पर रिहा

नई दिल्ली | Yuvraj Singh News: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर और सिक्सर किंग युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को हरियाणा के हिसार जिले में जातिसूचक टिप्पणी करने के एक मामले में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि हाईकोर्ट के आदेश के बाद उन्हें जमानत भी मिल गई। युवराज की जिस केस में गिरफ्तार किया गया वो 16 महीने पुराना है। युवराज जून 2020 को दलित समाज पर एक अभद्र टिप्पणी करने को लेकर विवादों में आ गए थे। जिस पर हरियाणा पुलिस ने 8 महीने बाद एफआईआर दर्ज की थी।

Yuvraj Singh के खिलाफ ये FIR हिसार के हांसी शहर थाना में दर्ज हुई है। युवराज पर कई संगीन धाराओं में (धारा 153, 153 ।, 295, 505 ) में मामला दर्ज हुआ हैं। युवराज सिंह के खिलाफ ये सामाजिक कार्यकर्ता रजत कलसन की शिकायत पर केस दर्ज हुआ था।

ये भी पढ़ें:- दूर हुए विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

लाइव चैट पर युवराज ने कह दिया कुछ ऐसा
Yuvraj Singh News: बता दें कि, सामाजिक कार्यकर्ता रजत कलसन ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाते हुए आरोप लगाया था कि उन्होंने रोहित शर्मा से लाइव चैट में युजवेंद्र चहल पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस मामले में नेशनल अलायंस और दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक रजत कलसन ने हांसी पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी थी। पुलिस ने शिकायत में दी गई सीडी की लैब में जांच करवाई थी। जिसके बाद इसी साल पुलिस ने 14 फरवरी को हांसी युवराज सिंह पर एससी-एसटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया था। जिसके बाद युवराज सिंह ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका लगाई थी। जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें जमानत देते हुए जांच में शामिल होने के आदेश दिए थे।

ये भी पढ़ें:- किसानों का मोदी सरकार में राज्यमंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग को लेकर ‘रेल रोको’ आंदोलन आज

टीम इंडिया के लिए कई बार किया शानदार प्रदर्शन
युवराज सिंह टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज रहे है। साल 2011 में एकदिवसीय विश्वकप में टीम इंडिया को जीत दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई थी। युवराज सिंह ने टीम इंडिया के लिए 304 वनडे, 40 टेस्ट और 58 टी20 मुकाबले खेले हैं। साल 2019 में उन्होंने क्रिकेट के सभी फारमेट से संन्यास का ऐलान किया था।

Leave a comment

Your email address will not be published.

two × two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दिल्ली के गांधीनगर में भीषण आग, एक व्यक्ति मौत
दिल्ली के गांधीनगर में भीषण आग, एक व्यक्ति मौत