जर्मनी में खेलने के लिए उत्साहित है भारतीय टीम : कप्तान श्रीजेश

Must Read

क्रेफेल्ड। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान और गोलकीपर पीआर श्रीजेश का कहा है कि दुनिया की नंबर- 4 टीम कल से यहां शुरू हो रहे यूरोप के चार मैचों के दौरे के तहत पहले मैच में जर्मनी का सामना करने के लिए तैयार है। श्रीजेश ने कहा, पूरी टीम पहले मैच के लिए बहुत उत्साहित है। एक साल से अधिक समय हो गया है जब हमने कोई प्रतिस्पर्धी मैच खेला है और अब हम नई शुरुआत और चुनौती के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा, हमें क्रेफेल्ड पहुंचे हुए पांच दिन हो चुके हैं और मौसम भी बहुत ठंडा नहीं रहा है। कल को हमने अभ्यास किया था, तब यहाम तापमान लगभग 16-18 डिग्री था और हम इस मौसम में खेलने में काफी सहज हैं। श्रीजेश ने बताया कि टीम कोविड -19 की वजह से एक साल बाद कोई प्रतिस्पर्धी मैच खेलने जा रही थी। भारत ने आखिरी बार पिछले साल जनवरी और फरवरी में आयोजित एफआईएच हॉकी प्रो लीग में खेला था, जहां टीम भुवनेश्वर में घरेलू मैदान पर नीदरलैंड्स, बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया से भिड़ी थी।

कप्तान ने जोर देकर कहा कि इस दौरे से टीम को टोक्यो में इस साल के ओलंपिक खेलों की तैयारी के लिए मापदंडों को निर्धारित करने में मदद मिलेगी। कप्तान ने कहा, जर्मनी और ब्रिटेन के खिलाफ मैच हमारी तैयारियों के लिए महत्वपूर्ण हैं। यह शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को चतुराई से परखने का एक अवसर है। हम महामारी के बावजूद गुणवत्ता टीमों के खिलाफ खेल रहे होने के कारण बहुत भाग्यशाली हैं। यह दौरा हमें पैरामीटर सेट करने और ओलंपिक के लिए योजना बनाने में मदद करेगा।

श्रीजेश ने जैव-बुलबुले में खेलने की कथित चुनौतियों के बारे में भी बताया। कप्तान ने कहा, इस संबंध में कोई चुनौती नहीं है। हम जैव-बुलबुले आदत रखते हैं और यह भी अच्छी तरह समझते हैं कि महामारी अभी भी खत्म नहीं हुई है, और हमें जिम्मेदार होने की जरूरत है। हमें इस दौरे के लिए बहुत सख्त एसओपी प्राप्त हुआ है। हम इसका पालन कर रहे हैं।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

कैसा होगा ‘मोदी मंत्रिमंडल’ का फेरबदल?

बीजेपी हर हालत में उत्तर प्रदेश का चुनाव दोबारा जीतना चाहेगी। लिहाज़ा उत्तर प्रदेश से कुछ चेहरों को ख़ास...

More Articles Like This