Tokyo Olympics 2020 : सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय महिला हॉकी टीम...
खेल समाचार | टोक्यो ओलंपिक्स | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Tokyo Olympics 2020 : सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय महिला हॉकी टीम...

टोक्यो ओलंपिक में भारत का एक ओर मेडल हुआ पक्का, ऑस्ट्रेलिया को हराकर पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय महिला हॉकी टीम

Tokyo Olympics 2020 : भारतीय महिला हॉकी ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर इतिहास रच है। क्वार्टर फाइनल बेहद जबरदस्त मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराकर पहली बार सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। भारत की तरफ से एकमात्र गोल गुरजीत कौर ने दागा। भारतीय टीम पूरे मैच में कंगारू टीम पर हावी रही और लगातार अटैकिंग गेम को जारी रखा। कप्तान रानी रामपाल की अगुवाई में भारतीय टीम ने 41 साल में पहली बार ओलंपिक खेलों के क्वार्टर फाइनल में अपना जगह बनाई थी।

Tokyo Olympics 2020 : भारतीय महिला हॉकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका पर 4-3 की जीत और बाद में मौजूदा चैंपियन ग्रेट ब्रिटेन की आयरलैंड पर 2-0 की विजय से शनिवार को 41 वर्षों में पहली बार ओलंपिक खेलों के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम की खिलाड़ी वंदना कटारिया ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए लगातार तीन गोल दागकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। वंदना ओलंपिक में भारत की तरफ से गोलों की हैट्रिक लगाने वाली पहली खिलाड़ी भी बनीं थीं। हॉकी टीम की फॉर्म को देखते हुए फैन्स सेमीफाइनल में भी इस टीम से दमदार प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे।

इसे भी पढ़े- Watch Video: अफगान सेना की आतंकियों पर Airstrike, तबाह किए कई ठकाने, 254 आतंकियों को मारने का दावा

Tokyo Olympics 2020 : रविवार को भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से हराकर 49 साल बाद ओलंपिक खेलों के सेमीफाइनल का टिकट कटाया। टीम की ओर से से दिलप्रीत सिंह ने 7वें, गुरजंत सिंह ने 16वें और हार्दिक सिंह ने 57वें मिनट में गोल किया। वहीं, बैडमिंटन में पीवी सिंधु ने इतिहास रचते हुए लगातार दूसरे ओलंपिक में मेडल अपने नाम किया. सिंधु ने चीन की ही बिंग जियाओ को सीधे गेम में 21-13, 21-15 से मात देकर ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा किया।

इसे भी पढ़े- भारत में कोरोना का कहर बरकरार, पिछले 24 घंटे में आए इतने नए केस

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow