एशिया कप की मेजबानी से भारतीय महिला फुटबॉल टीम उत्साहित

नई दिल्ली। एएफसी महिला फुटबॉल एशिया कप 2022 का आयोजन भारत में होने से भारतीय महिला टीम काफी उत्हासित है और टीम का मानना है कि इससे देश में खेलों खासकर महिला फुटबॉल को काफी बढ़ावा मिलेगा।

भारत 1979 के बाद पहली बार एएफसी महिला एशिया कप 2022 फाइनल्स जैसे बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) को 2022 महिला एशिया कप की मेजबानी सौंपी है। यह फैसला एएफसी महिला फुटबॉल समिति ने लिया। भारत 17 फरवरी से सात मार्च 2021 तक फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप की मेजबानी भी करेगा।

टीम की मुख्य कोच मेमोल रॉकी का कहना है कि वह इससे काफी उत्साहित हैं और उन्हें भरोसा है कि टीम टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करेगी। रॉकी ने कहा, भारत को इस टूर्नामेंट की मेजबानी मिलने से मैं काफी उत्साहित हूं। मैं अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) को इसकी मेजबानी के लिए धन्यवाद देती हूं। हमारे पास इसकी तैयारी के लिए एक साल से ज्यादा का समय है और मुझे यकीन है कि टीम इस टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करेगी।

रॉकी ने कहा, भारत में महिला फुटबॉल में हुई प्रगति के बारे में लोग अधिक से अधिक जागरूक हो रहे हैं। महिला खिलाड़ियों को एशिया में विश्व की शीर्ष टीमों के खिलाफ खेलने का अवसर मिलेगा। प्रशंसक भी टीम को जापान, ऑस्ट्रेलिया, कोरिया और चीन जैसी टीमों के खिलाफ लाइव स्टेडियम में खेलते देखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares