Indian Womens Hockey Team: अब निगाहें Bronze Medal पर
खेल समाचार | टोक्यो ओलंपिक्स | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Indian Womens Hockey Team: अब निगाहें Bronze Medal पर

हार कर भी महिला हाॅकी टीम ने जीता दिल, अब निगाहें Bronze Medal पर, Great Britain से होगी जंग

नई दिल्ली | Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत की बेटियों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर देशवासियों का दिल जीत लिया है। भले ही आज भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Womens Hockey Team) का ओलंपिक के फाइनल में जगह नहीं बना पाई हो लेकिन, टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय करके ये साबित कर दिया है कि भारत की बेटियां भी किसी से कम नहीं है। आज महिला हाॅकी टीम को दुनिया की दूसरे नंबर की टीम अर्जेंटीना ने सेमीफाइनल में 2-1 से हरा दिया। लेकिन अभी भी टीम के पास ब्राॅन्ज मेडल जीतने का मौका बाकी है।

ये भी पढ़ें:- Tokyo कुश्ती फाइनल में सोना जीतने के लिए रूस के यूगुईव ज़ावुरी से भिड़ेंगे भारत के रवि कुमार दहिया, दीपक पूनिया सेमीफाइनल हारे

Bronze Medal के लिए ग्रेट ब्रिटेन से होगी जंग
टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला टीम इतिहास रचते हुए पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची है। इसलिए टीम की सभी जगह प्रशंसा हो रही है। टोक्यो में टीम का सफर अभी भी बाकी है। भारतीय महिला टीम अब ब्राॅन्ज मेडल के लिए शुक्रवार को ग्रेट ब्रिटेन (Great Britain) से भिड़ेगी। वहीं हाॅकी फाइनल में अर्जेंटीना का मुकाबला अब नीदरलैंड से होगा।

ये भी पढ़ें:- स्थान इंडिया हो या इंग्लैंड टॉस को लेकर विराट की किस्मत है Same – मैच से पहले हो गए ट्रोल

भारतीय महिला हाॅकी खिलाड़ी गुरजीत कौर ने आज भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए दूसरे ही मिनट में गोल दाग कर भारत को बढ़त दिला दी थी। गुरजीत कौर ने ही क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी विजयी गोल दागा था, लेकिन टीम इसे आगे तक कामयाब नहीं रख पाई।

गौरतलब है कि भारतीय महिला टीम (Indian Womens Hockey Team) ने तीन बार की चैम्पियन आस्ट्रेलिया को क्वार्टर फाइनल में हराकर पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। भले ही अभी तक भारत की झोली में गोल्ड मेडल नहीं आया हो लेकिन भारतीय खिलाड़ियों की खेल भावना ने लोगों का दिल जीत लिया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow