Manika Batra Fixing Allegations: Manika Batra ने कहा- मेरे पास हैं इसके सबूत
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Manika Batra Fixing Allegations: Manika Batra ने कहा- मेरे पास हैं इसके सबूत

भारत की टेबल टेनिस स्टार Manika Batra ने नेशनल कोच पर लगाया संगीन आरोप, कहा- मेरे पास हैं इस बात के सबूत

नई दिल्ली | Manika Batra Fixing Allegations:  भारत की टेबल टेनिस स्टार मनिका बत्रा (Manika Batra) ने अपने नेशनल कोच पर एक संगीन आरोप लगाकर हड़कंप मचा दिया है। मनिका बत्रा के कोच पर लगाए गए आरोप के बाद से पूरा खेल जगत हैरान है। टेबल टेनिस (table tennis) स्टार मनिका ने अपने नेशनल कोच सौम्यदीप रॉय पर आरोप लगाया कि कोच ने उन्हें मार्च में ओलंपिक क्वालीफायर के दौरान एक मैच हारने के लिये कहा था। यहीं वजह रही थी कि टोक्यो ओलंपिक में एकल स्पर्धा में उन्होंने कोच रॉय की मदद लेने से इनकार किया था।

ये भी पढ़ें :- Manish Narwal Won Gold : रचा इतिहास और कर दी सोने-चांदी की बारिश, पैराशूटिंग में भी मिला Gold …

Manika Batra Fixing Allegations: मनिका बत्रा ने भारतीय टेबल टेनिस महासंघ के कारण बताओ नोटिस का जवाब देते हुए कहा है कि, रॉय की मदद लेने से इनकार करके उन्होंने खेल की साख को नुकसान नहीं पहुंचाया है। TTFI सूत्रों के मुताबिक, मनिका ने कहा कि जिसने उन्हें मैच फिक्सिंग के लिए कहा था, अगर वह उनके साथ कोच के रूप में बैठे होते तो वह मैच पर फोकस नहीं कर सकती थी।

ये भी पढ़ें :- Tokyo Paralympics: बैडमिंटन में Suhas Yathiraj का धमाका, फाइनल में किया प्रवेश, अब गोल्ड के लिए मुकाबला

मनिका बोलीं- मेरे पास हैं इस बात के सबूत
मनिका ने टीटीएफआई को भेजे अपने जवाब में ये भी कहा है कि, राष्ट्रीय कोच के बिना खेलने के मेरे फैसले के अलावा एक और भी वजह थी। आगे उन्होंने बताया कि, राष्ट्रीय कोच ने मार्च 2021 में दोहा में क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट में भी मुझ पर दबाव बनाया कि मैं उनकी प्रशिक्षु के खिलाफ मैच गंवा दूं ताकि वह ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर सके।

मनिका ने कहा कि, इस घटना का मेरे पास सबूत भी है जो मैं सही समय आने पर दिखा भी दूंगी। मुझे मैच गंवाने के लिये कहने राष्ट्रीय कोच मेरे होटल के कमरे में आये थे।

ये भी पढ़ें :- हरविंदर सिंह ने तीरंदाजी में रचा इतिहास, भारत को Archery में पहली बार पैरालंपिक में जीताया पदक

अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित है कोच सौम्यदीप रॉय
इस मामले में अभी तक कोच सौम्यदीप रॉय की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। टीटीएफआई ने इस मामले में सौम्यदीप रॉय को उनका पक्ष रखने के लिए कहा है और रॉय को फिलहाल मौजूदा राष्ट्रीय शिविर से बाहर रहने को कहा गया है। आपको बता दें सौम्यदीप रॉय राष्ट्रमंडल खेलों की टीम स्पर्धा के गोल्ड मेडल विजेता हैं और अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित भी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *