हार से प्रेरणा लेकर आगे के मैच जीतेंगे: श्रेयस

दुबई। सनराइजर्स हैदराबाद से आईपीएल मुकाबले में हारने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा है कि यह मैच पावरप्ले में ही हाथ से निकल गया था लेकिन टीम इस हार से प्रेरणा लेकर आगे के मैच जीतेगी।

सनराइजर्स हैदराबाद ने मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को 88 रन के बड़े अंतर से हराया। हैदराबाद ने दो विकेट पर 219 रन का विशाल स्कोर बनाया जबकि दिल्ली 19 ओवर में 131 रन ही बना सकी। दिल्ली को इस तरह लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा।

दिल्ली की टीम इससे पहले कोलकाता नाईट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब से हारी थी। दिल्ली को प्लेऑफ के लिए शेष दो मैचों में से एक जीतना है और इन दो मैचों में उसका मुकाबला मुंबई और बेंगलुरु जैसी मजबूत टीमों से है।

श्रेयस ने कहा, “निश्चित तौर पर यह हमारे लिये एक बड़ा नुकसान है लेकिन आप इस मोड़ पर हार नहीं मान सकते। हमारे पास अभी भी दो मैच हैं जिनमें से एक में जीत आवश्यक है। हम पिछले तीन मैचों से जीत का इंतजार कर रहे हैं। लगातार हार से निश्चित तौर पर हमारे ऊपर दबाव बन गया है। टीम के खिलाड़ी बहुत मजबूत और प्रेरणा से भरे हुये हैं और यह हार निश्चित तौर पर हमें प्रेरित करने वाली है। हमने पावरप्ले में ही यह मैच खो दिया था।

उन्होंने कहा, “हमें मजबूत और सकारात्मक मानसिकता की आवश्यकता है। ये हार हमें झुका नहीं सकती। एक टीम के रूप में हम अच्छा कर रहे हैं इसलिए इन कुछ मैचों का हमारे दिमाग पर असर नहीं होना चाहिए। अगले मैच में हम इस पर काम करेंगे। श्रेयस ने कहा, “यहां की पिच में बदलाव होता रहता है इसलिए यह निर्णय करना मुश्किल है कि पहले बल्लेबाजी करें या गेंदबाजी इसलिए टाॅस हार जाना ही सबसे अच्छा रहता है। मैं इस पर विचार कर रहा था कि पहले गेंदबाजी करूं या बल्लेबाजी। दुर्भाग्य से मैं टॉस जीत गया। हमें लगा था कि पिच पर ओस का गिरना मैच में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। अच्छी शुरुआत के बाद चीजों का खराब हो जाना तकलीफदेह है। हमने विपक्षी टीम के बल्लेबालों को लेकर बहुत चर्चाएं की थी और हमने मैदान पर हमारी योजनाओं को क्रियान्वित करने का प्रयास किया लेकिन दुर्भाग्य से हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके।

उन्होंने कहा, “इस टूर्नामेंट में कोई भी टीम किसी भी टीम को कभी भी हैरत में डाल सकती है। सभी टीमें शानदार हैं और आप किसी को भी कम नहीं आंक सकते। हम सकारात्मक रहेंगे। हम मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे। मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरुअच्छी टीमें हैं लेकिन हम एक बार बेंगलुरु को हरा चुके हैं और मुंबई पर जीत चाहते हैं। दोनों टीमों के खिलाफ अच्छा मैच होगा और हमें शानदार जीत की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares