nayaindia investigate Kohli and Shastri : जांच के लिए एमएस धोनी को टीम इंडिया मेंटर के
खेल समाचार| नया इंडिया| investigate Kohli and Shastri : जांच के लिए एमएस धोनी को टीम इंडिया मेंटर के

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज का बड़ा खुलासा, विराट कोहली और रवि शास्त्री की जांच के लिए एमएस धोनी को टीम इंडिया मेंटर के रूप में लाया गया

investigate Kohli and Shastri

भारत के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के तुरंत बाद टी20 विश्व कप 2021 के लिए टीम मेंटर के रूप में लाया गया था। जबकि क्रिकेट प्रशंसक इस कदम से खुश थे, लेकिन बोर्ड ऑफ कंट्रोल भारतीय क्रिकेट के लिए (BCCI) की अन्य योजनाएँ थीं। टी20 वर्ल्ड कप 2021 विराट कोहली और रवि शास्त्री की कप्तान कोच जोड़ी का आखिरी टूर्नामेंट था। शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो गया था क्योंकि वह भारत के मुख्य कोच के रूप में पद छोड़ने के लिए तैयार थे, जबकि कोहली ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह अब वर्ड कप के बाद T20I टीम के कप्तान के रूप में जारी नहीं रहेंगे। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने धोनी को टीम का मेंटर नियुक्त करने के पीछे के कारण का खुलासा करते हुए कहा था कि आईसीसी टूर्नामेंटों में एक त्रुटिहीन रिकॉर्ड के साथ, धोनी की समझदारी और उनके ज्ञान का खजाना भारतीय क्रिकेट के लिए फायदेमंद साबित होगा। (investigate Kohli and Shastri)

also read: चुनावों से पहले पंजाब की चन्नी सरकार ने फिर दिया बड़ा तोहफा, किसानों का 2 लाख रुपए तक कर्ज माफ

कोहली और शास्त्री टीम के साथ अपना रास्ता न बनाएं

हालांकि, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अतुल वासन ने एक रहस्योद्घाटन किया, जिसमें दावा किया गया कि धोनी को यह सुनिश्चित करने के लिए शामिल किया गया था कि कोहली और शास्त्री टीम के साथ अपना रास्ता न बनाएं। मैं तुम्हें बताता हूं। वासन ने एक न्यूज चैनल को बताया कि धोनी को सिर्फ कुछ संतुलन बनाए रखने के लिए लाया गया था क्योंकि हर किसी को लग रहा था कि विराट और रवि शास्त्री पूरी तरह से संभाल रहे हैं, जिसे वे खेलना चाहते हैं, उसका चयन, प्रबंधन कर रहे हैं। वे भारतीय क्रिकेट को नियंत्रित कर रहे थे। इसलिए, उन्होंने (बीसीसीआई) सोचा कि किसी को किसी प्रकार के मूल्य के साथ आना चाहिए जो सिर्फ निगरानी करेगा कि संतुलन है। मुझे लगता है कि उन्होंने विश्व कप में बहुत गड़बड़ की।

बोर्ड से बहुत ज्यादा उम्मीद न करें ( investigate Kohli and Shastri)

कोहली की कप्तानी की गाथा पर वासन ने कहा कि बीसीसीआई और चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा को नए वनडे कप्तान के रूप में नामित करने में कुछ भी गलत नहीं किया। यहाँ भारत में, एक बार जब आप बहुत अधिक क्रिकेट खेल चुके होते हैं और आप एक देवता बन जाते हैं, तो खिलाड़ी को कुछ वंश प्राप्त करने, कुछ विशेष उपचार प्राप्त करने की उम्मीद होती है। इस व्यवस्था को बदलने की जरूरत है। यदि आप संगठन के साथ अच्छी तरह से तालमेल नहीं बिठा रहे हैं और आपके पास एक बेहतर विकल्प है, तो खिलाड़ियों को भी कम या निराश महसूस करना बंद करना होगा। बोर्ड से बहुत ज्यादा उम्मीद न करें क्योंकि एक बार आपके कंधे पर टैप हो जाए, तो आपको इसे एक आदमी के रूप में लेना होगा। ( investigate Kohli and Shastri)

Leave a comment

Your email address will not be published.

18 − 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
फ़िल्मों के बायकॉट की राजनीति
फ़िल्मों के बायकॉट की राजनीति