खेल समाचार

आईपीएल 13 : ‘मांकड’ पर पोंटिंग और हॉग की अलग अलग राय

नई दिल्ली। पूर्व आस्ट्रेलिाई कप्तान और आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा है कि वह आगामी लीग के दौरान ‘मांकड’ (नान स्ट्राइकर छोर पर बल्लेबाज को क्रीज से बाहर होने पर गेंद फेंकने से पहले आउट करना) को लेकर वह अपनी टीम के स्टार आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से बात करेंगे।

हालांकि पोंटिंग के राष्ट्रीय टीम के पूर्व साथी ब्रेड हॉग ने अगल ²ष्टिकोण के साथ अश्विन का समर्थन किया है।

आस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर हॉग ने कहा कि अगर एक गेंदबाज को मांकड नहीं करना चाहिए तो नान स्ट्राइकर छोर के बल्लेबाज को भी ज्यादा दूर नहीं जाना चाहिए और गेंदबाज को गेंद छोड़ने से पहले बल्लेबाज को क्रीज नहीं छोड़ना चाहिए। पूर्व लेफ्ट आर्म चाइनामैन गेंदबाज हॉग ने ट्विटर पर कहा, बल्लेबाज गेंद फेंकने से पहले ही क्रीज छोड़ रहे हैं, जबकि उन्हें पता है कि उन्हें इसका फायदा मिल रहा है तो यह खेल की भावना है!

इससे पहले, पोंटिंग ने कहा था कि आईपीएल के आगामी 13वें सीजन के दौरान मांकड को लेकर वह दिल्ली कैपिटल्स के स्टार आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से बात करेंगे। अश्विन आईपीएल के पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा थे। पिछले सीजन में पंजाब का राजस्थान रॉयल्स के एक खिलाफ एक मैच हुआ और इस मैच से ही ‘मांकड’ शब्द चर्चा में आया था।

इसे भी पढ़ें :- ड्रीम11 ने 3 साल का करार चाहा पर बीसीसीआई 1 साल पर ही हुआ राजी

अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर को मांकड तरीके से आउट किया था। अश्विन ने नॉन स्ट्राइकर छोर पर गिल्लियां उड़ा दी थीं और बटलर को आउट दिया गया था क्योंकि यह नियमों के खिलाफ नहीं था। लेकिन कई क्रिकेट दिग्गजों ने ‘खेल भावना का उल्लंघन करने के लिए’ अश्विन की कड़ी आलोचना की थी।

पोंटिंग ने ग्रेड क्रिकेटर पोडकास्ट पर कहा था, इसे (मांकड) लेकर मैं उनसे (अश्विन से) बात करूंगा। यह पहली चीज है, जिसे मैं करूंगा। पिछले सीजन में वह हमारी टीम का हिस्सा नहीं थे। वह हमारे खिलाड़ियों में से एक है जिसे हमने इस वर्ष अपनी टीम में लाने की कोशिश की।

उन्होंने कहा, देखिए, वह एक शानदार गेंदबाज हैं और उन्होंने लंबे समय तक आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन मुझे उस पिछले सीजन को देखना होगा, जहां उन्होंने ऐसा किया था। मैंने तुरंत ही अपनी टीम के लड़कों से कहा, देखो, मुझे पता है कि उन्होंने यह कर दिया है। टूनार्मेंट में अन्य लोग भी होंगे जो ऐसा करने के बारे में सोचेंगे। लेकिन हम अपनी क्रिकेट खेलेंगे। हम ऐसा नहीं करेंगे।

Latest News

राजनीति में उफान, लाचार मोदी!
गपशप | NI Sports Desk - June 19,2021
वक्त बदल रहा है। बंगाल में भाजपाई तृणमूल कांग्रेस में जाते हुए हैं तो त्रिपुरा की भाजपा सरकार पर खतरे के बादल…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *