• डाउनलोड ऐप
Wednesday, May 12, 2021
No menu items!
spot_img

IPL-14 : सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2021 में एक बार फिर प्लेऑफ में जगह बनाना चाहेगा

Must Read

New Delhi | इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वे सीज़न में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) एक बार फिर से प्लेऑफ में जगह बनाना चाहेगा। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पिछले पांच सीजन में प्लऑफ में जगह बनाई है। हैदराबाद 2016 में चैंपियन बना था जबकि 2018 में उपविजेता रहा था। हैदराबाद की टीम अन्य टीमों के मुकाबले लाइमलाइट में नहीं रही लेकिन वह शांत रहकर अपना प्रदर्शन करती आई है।

इस साल हुई खिलाड़ियों की नीलामी में भी उसने बस तीन खिलाड़ी खरीदे थे। हैदराबाद की टीम पिछले सत्र में तीसरे स्थान पर रही थी। उसने एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर बेंगलोर को हराया था लेकिन क्वालीफायर-2 में उसे दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

इसे भी पढ़ें :-IPL 2021 : स्टीव स्मिथ दिल्ली कैपिटल्स टीम की ओर से खेलने के लिए मुंबई पहुंचे

कप्तान डेविड वार्नर (David Warner) के नेतृत्व वाली हैदराबाद टीम (Hyderabad team) के पास मजबूत बल्लेबाजी आक्रमण है। उनके पास वार्नर के अलावा जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन और मनीष पांडे जैसे बल्लेबाज हैं जबकि मिशेल मार्श के आईपीएल (IPL) से हटने के बाद उसने जेसन रॉय को टीम में शामिल किया था।

बेयरस्टो और वार्नर ने साथ में चार शतकीय साझेदारी की और 2019 के सीजन में उन्होंने 791 रन जोड़े थे। पिछले सत्र में भी उन्होंने एक शतकीय साझेदारी और जब बेयरस्टो को आराम दिया गया तो रिद्धिमान साहा ने जिम्मेदारी संभाली। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 45 गेंदों पर 87 रन बनाए थे और टीम की उम्मीदें बनाई रखी थी।

इसे भी पढ़ें :-Chhatisgarh Naxal Atteck : नक्सली हमले में 24 जवान हुए शहीद, 31 घायल, तीन साल में 137 जवान शहीद

बल्लेबाजी के अलावा उसके पास मजबूत गेंदबाजी लाइन अप भी है। पिछले सत्र में चोट के कारण उसके तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) टूर्नामेंट के ज्यादातर मुकाबले नहीं खेल सके थे लेकिन वह फिट हैं और इस सत्र में अहम भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। भुवनेश्वर ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था।

तेज गेंदबाज टी. नटराजन पिछले सत्र में फायदेमंद साबित हुए थे और वह पिछले पांच महीनों में भारत के लिए तीनों प्रारूप में खेले। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में सैम करेन के खिलाफ आखिरी ओवर में अच्छी गेंदबाजी की और भारत को मैच तथा सीरीज जीतने में अहम भूमिका निभाई।

इसे भी पढ़ें :-Rajasthan Assembly by-election : कांग्रेस एवं भाजपा में सीधी टक्कर होने के आसार

गेंदबाजी विभाग में हैदराबाद का मजबूत पक्ष उसके लेग स्पिनर राशिद खान हैं। उनके अलावा अफगानिस्तान के ही मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान तथा भारत के शाहबाज नदीम और केदार जाधव भी टीम में हैं। जाधव और मुजीब को जे सुचित के साथ इस सत्र के लिए टीम में लिया गया था। हैदराबाद के पास वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर का भी साथ है। टीम में ऑलराउंडर के रूप में होल्डर, राशिद, विजय शंकर और नबी शामिल हैं।

कप्तान वार्नर ने कहा, अच्छा होगा कि हम एक बार फिर फाइनल में जगह बनाए लेकिन इसके लिए काफी मेहनत करने की जरूरत है। हैदराबाद की सबसे बड़ी मजबूती है कि हम शांत रहकर अपना काम करते हैं। उन्होंने कहा, हम अन्य टीमों की तरह नहीं है और शो ऑफ नहीं करते हैं। हम शांति से अपना खेल खेलते हैं।

हैदराबाद की टीम इस प्रकार है:- 

डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, बासिल थम्पी, भुवनेश्वर कुमार, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी. नटराजन, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा, अब्दुल समद, जेसन रॉय, जेसन होल्डर, प्रियम गर्ग, विराट सिंह, केदार जाधव, मुजीब उर रहमान और जे. सुचित।

इसे भी पढ़ें :-IPL 2021 : सहायक कोच मोहम्मद कैफ ने कहा, दिल्ली कैपिटल्स (DC) के पास खिताब जिताने वाले खिलाड़ी

टीम प्रबंधन : टॉम मूडी (क्रिकेट निदेशक), ट्रेवर बेलिस (मुख्य कोच), ब्रैड हेडिन (सहायक कोच), वीवीएस लक्ष्मण (बल्लेबाजी मेंटर), मुथैया मुरलीधरन (गेंदबाजी मेंटर), बिजू जॉर्ज (फील्डिंग कोच), थिए कापाकोउलाकिस (फिजियो), मारियो विलावरायन (फिजिकल ट्रेनर) और एस. चंद्रशेखरन (वीडियो विश्लेषक)

इसे भी पढ़ें :-Women’s Tennis : टेनिस खिलाड़ी सानिया और अंकिता बिली जीन किंग कप के लिए तैयार

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

कांग्रेस के प्रति शिव सेना का सद्भाव

भारत की राजनीति में अक्सर दिलचस्प चीजें देखने को मिलती रहती हैं। महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार में...

More Articles Like This