nayaindia IPL 2021 : चेन्नई को लगा बड़ा झटका, इस खिलाडी ने आईपीएल से अपना नाम वापस लिया - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

IPL 2021 : चेन्नई को लगा बड़ा झटका, इस खिलाडी ने आईपीएल से अपना नाम वापस लिया

सिडनी, IPL 2021 का आगाज 9 अप्रैल से होने जा रहा है. और अपना पहला मैच 10 अप्रैल को दिल्ली डेयरडेविल्स (DI) के खिलाफ खेलेगी. CSK को इस सीजन में तगड़ा झटका लगा है. CSK की टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने अंत समय में अपना नाम आइपीएल से वापिस ले लिया है. जोश हेजलवुड ऑस्ट्रेलिया के माहिर तेज गेंदबाज है. हेजलवुड ने इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप और एशेज के मद्देनजर यह फैसला किया है. साथ ही वे जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) से दूर रहकर अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं. कोरोना महामारी के कारण पिछली बार के IPL टुर्नामेंट दुबई में आयोजित हुआ था. पिछली बार का IPL कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हए बिना दर्शकों के कराया गया था. फिलहाल भारत में कोरोना के नये वायरस स्ट्रेन के खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में यह निश्चिय नहीं हुआ है कि IPL 2021 दर्शकों के होगा या बिना दर्शकों के….. CSK के प्रैक्टिस मैच में CSK के धुरंधर जमकर पसीना बहा रहे है. पिछली बार CSK का प्रर्दशन अच्छा नहीं रहा था. इसी कारण से CSK की टीम ताबड़तोड़ मेहनत कर रही है.

क्रिकेट से ब्रेक लेकर परिवार के साथ समय बिताना चाहता हु- जोश हेजलवुड

30 साल के हेजलवुड ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट से कहा कि बायो बबल और अलग-अलग समय पर क्वारनटीन में रहते हुए 10 महीने बीत चुके हैं. ऐसे में उन्होॆने कहा कि कुछ समय के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेकर परिवार के साथ समय बिताना चाहता हैं. आने वाली सर्दियों में हमें काफी क्रिकेट खेलना है. जोश हेजलवुड ने कहा कि हमें वेस्टइंडीज का लंबा दौरा करना है. उसके बाद बांग्लादेश का दौरा और टी20 वर्ल्ड कप और फिर एशेज. इसलिए अगले 12 महीने बहुत व्यस्त रहने वाले हैं. ऐसे में मैं खुद को मानसिक और शारीरिक तौर पर फिट रहने के लिए पूरे मौके देना चाहता हूं. इसलिए IPL 2021 से अलग होने का फैसला किया.

लुंगी नगिदी नहीं खेलेंगे CSK का पहला मैच

हेजलवुड IPL के इस सीजन से बाहर होने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं. जोश फिलिप और मिशेल मार्श भी प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं. चेन्नई की टीम टूर्नामेंट में किसी भी समय हेजलवुड का विकल्प ढूंढ सकती है. लुंगी नगिदी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहला मैच नहीं खेल पाएंगे. इस कारण से सैम कुरेन और ड्वेन ब्रावो पर अतिरिक्त दबाव बन जाएगा. हेजलवुड के पिछले सीजन में CSK मे अपनी टीम में शामिल किया था. हेजलवुड ने चेन्नई के लिए तीम मैच खेले थे. जिसमें हेजलवुड ने एक ही विकेट लिया था.

IPL 2021 में CSK के धुरंधर

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), अंबति रायडू, सी हरि निशांत, चेतेश्वर पुजारा, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डू प्लेसिस, हरिशंकर रेड्डी, इमरान ताहिर, के भगत वर्मा,के गौतम, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, लुंगी नगदी , मिशेल सेंटनर, मोईन अली, नारायण जगदीशन, आर साई किशोर, रवींद्र जडेजा, रॉबिन उथप्पा, ऋतुराज गायकवाड़, सैम कुरेन,शार्दुल ठाकुर,सुरेश रैना।

इसे भी पढ़ें – Football : विश्व कप क्वालीफायर में नार्थ मेसोडोनिया ने रचा इतिहास , 20 साल में पहली बार हारा जर्मनी

Leave a comment

Your email address will not be published.

1 × three =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अमेरिकी लोकतंत्र पर सुप्रीम कोर्ट का धब्बा
अमेरिकी लोकतंत्र पर सुप्रीम कोर्ट का धब्बा