IPL 2021 : मुंबई इंडियंस को 137 रन पर ढेर कर दिल्ली कैपिटल्स ने 6 विकेट से जीता मैच - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

IPL 2021 : मुंबई इंडियंस को 137 रन पर ढेर कर दिल्ली कैपिटल्स ने 6 विकेट से जीता मैच

नई दिल्ली। IPL 2021 का 13वां मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) और मुंबई इंडियंस  (MI) के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हरा दिया। दिल्ली की जीत के हीरो शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और अमित मिश्रा (Amit Mishra) रहे। अमित मिश्रा ने गेंदबाजी में कमाल करते हुए 4 विकेट झटके। शिखर धवन ने जोरदार बल्लेबाजी दिखाते हुए 45 रनों की शानदार पारी खेली।

लक्ष्य को पाने को उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। लेकिन स्कोर कम होने और शिखर धवन की 45 रनों की सुझबुझ भरी पारी ने दिल्ली को आसान जीत दिला दी। धवन ने पिछले मैच में भी 92 रनों की शानदार पारी खेली थी। दिल्ली कैपिटल्स अब मुंबई को हराकर अंक तालिका में दूसरे नंबर पर आ गई है। बता दें कि दोनों ही टीमों ने अपने पिछले मुकाबले जीते थे।

यह भी पढ़ें:- IPL 2021 : तो क्या अब जडेजा संभालेंगे धोनी की विरासत !

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजा का फैसला करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए। रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने 138 रनों के लक्ष्य को 19.1 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। मुंबई इंडियंस को 138 तक रोकने में लेग स्पिनर अमित मिश्रा का महत्वपूर्ण योगदान रहा। अमित मिश्रा ने 4 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट लिए और मुंबई को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। आपकों बता दें कि मुंबई इंडियंस ने अपने पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रनों से हराया था। वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया था।

यह भी पढ़ें:- Moeen Ali की ऑलराउंड क्षमता से Chennai Super Kings को मिली मजबूती : कोच स्टीफन फ्लेमिंग

दिल्ली इस जीत के साथ ही अंक तालिका में 6 अंक के साथ दूसरे नंबर पर आ गई है। जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के भी 6 अंक हैं। मुंबई इंडियंस की यह टूर्नामेंट में दूसरी हार है। जिसके बाद मुंबई अंक तालिका में 4 अंक के साथ चैथे स्थान पर है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow