खेल समाचार

IPL 2021 : धोनी ने जीता सबका दिल..सभी खिलाडियों को सुरक्षित घर पहुंचाने के बाद ही होटल से हुए रवाना

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी हमेशा अपने फैंस का दिल जीत लेते है। चाहे वो मैदान में हो या कहीं और..धोनी कुछ ऐसा कर ही देते है जिससे उनके फैंस बेहद खुश हो जाते है। इस IPL में माही ने बहुत बार अपने फैंस का दिल जीता है। IPL में कुछ खिलाड़ी और टीम मेंबर के संक्रमित होने के कारण IPL के बीच में ही स्थगित करना पड़ा। BCCI ने सभी खिलाड़ियों को उनके घर भेजने की व्यवस्था की। BCCI ने सभी खिलाड़ियों को चार्टेड प्लेन से घर भेजने की व्यवस्था की। इस बीच महेंद्र सिंह धोनी ने अपने CSK मैनेजमेंट से कह दिया कि वो सबसे आखिर में होटल से जाएंगे। सभी खिलाड़ियों के सुरक्षित घर पहुंचने के बाद ही होटल से निकलेंगे।आपको बता दे कि कुछ समय पहले धोनी के माता-पिता कोरोना संक्रमित पया गये थे। कुछ समय तक हॉस्पिटल में भर्ती भी रहे थे, लेकिन अब वे सुरक्षित है।

इसे भी पढ़ें सलमान खान का बड़ा फैसला, Radhe की कमाई से कोरोना संक्रमित मरीजों की करेंगे मदद

धोनी ने जीता  सबका दिल

धोनी चाहते हैं कि सारे खिलाड़ी अपने घर सुरक्षित पहुंच जाए, उसके बाद ही वो घर वापस जाएंगे। उनकी इस भावना ने सबका दिल जीत लिया है। सीएसके के एक सदस्य ने बताया इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा कि माही भाई ने कहा था कि वो टीम के आखिरी इंसान होंगे जो होटल छोड़ेंगे। वो चाहते थे कि पहले विदेशी खिलाड़ी जाए और उसके बाद भारतीय खिलाड़ी। धोनी भाई कल की आखिरी फ्लाइट लेंगे जब तक सब सुरक्षित घर पहुंच जाएंगे।

स्वदेश लौटे खिलाड़ी

इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स, क्रिस वोक्स, मोइन अली और जेसन रॉय लंदन पहुंच गए हैं और दस दिन होटल में आइसोलेट रहेंगे। इसके बाद वे घर की ओर जाएंगे। वहीं इंग्लैंड के सीमित ओवरों के प्रारूप के कप्तान इयोन मोर्गन, डेविड मलान और क्रिस जॉर्डन के अगले 48 घंटे में भारत से निकलने की संभावना है।

वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मालदीव रवानगी का इंतजार कर रहे हैं जहां कुछ दिन रहकर वे स्वदेश रवाना होंगे। ऑस्ट्रेलिया ने भारत से आने वाली उड़ानों पर 15 मई तक प्रतिबंध लगा रखा है। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कोई रियायत देने से इनकार किया है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी सरकार से कोई छूट नहीं मांगी है। BCCI ने एक बयान में कहा था कि सभी खिलाड़ियों को घर पहुंचाने के बाद ही IPL का टूर्नामेंट खत्म होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य

Yoga Day 2021: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस आज

नई दिल्ली। सोमवार को लगातार दूसरे साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस बिना किसी सामूहिक कार्यक्रम के मनाया जाएगा। कोरोना की वजह से कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होगा।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को सातवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को सुबह साढ़े छह बजे संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को सोशल मीडिया पर बताया- कल 21 जून को हम सातवां योग दिवस मनाएंगे। इस वर्ष का विषय योग फॉर वेलनेस है, जो शारीरिक और मानसिक कल्याण के लिए समर्पित होगा। कल सुबह करीब साढ़े छह बजे योग दिवस कार्यक्रम को संबोधित करूंगा। कोरोना महामारी के चलते पूरा वर्चुअल ही होगा। यानी इसका सीधा प्रसारण टीवी पर किया जाएगा। बाहर कोई सामूहिक कार्यक्रम नहीं रखा गया है।

दूरदर्शन के सभी चैनलों पर सुबह साढ़े छह बजे शुरू होने वाले इस कार्यक्रम में आयुष राज्य मंत्री कीरेन रिजीजू का संबोधन और मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान के योग प्रदर्शन का सीधा प्रसारण भी किया जाएगा। विदेशों में भी भारतीय मिशन इसकी मॉनिटरिंग करेंगे। इस बार भी लगभग 190 देशों में योग दिवस मनाया जाएगा। पहला विश्व योग दिवस 21 जून 2015 को मनाया गया। इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नई दिल्ली के राजपथ पर करीब 35,985 लोगों ने एक साथ 35 मिनट तक तकरीबन 21 प्रकार के अलग-अलग योगासन किए थे। कोरोना महामारी के बीच इस बार दूसरा योग दिवस मनाया जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *