nayaindia IPL 2021: आईपीएल से पहले भारतीय क्रिकेटरों को नहीं मिला 15 दिनों का ब्रेक - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

IPL 2021: आईपीएल से पहले भारतीय क्रिकेटरों को नहीं मिला 15 दिनों का ब्रेक

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को व्यस्त कार्यक्रमों के चलते इस साल होने वाले IPL 2021 से पहले 15 दिनों का ब्रेक नहीं मिल सका। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पहले टेस्ट और t20 अब वनडे सीरीज चल रही है सो आपको बता दें भारत के खिलाडयों को अभी आईपीएल से पहले कुछ ही दिनों का ब्रैक मिल सकेगा क्योकि 28 मार्च को वनडे सीरीज ख़त्म हो रही है और 9 अप्रैल से IPL शुरू हो रहे है । इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद IPL होना है और भारतीय टीम को इस बीच कुछ ही दिनों का आराम मिलेगा।

लोढ़ा समिति ने अपने सिफारिश में यह सुझाव दिया था कि किसी भी अंतरराष्ट्रीय सीरीज और IPL के शुरू होने में कम से कम 15 दिनों का अंतराल होना चाहिए। इसमें कोई शक नहीं कि व्यस्त कार्यक्रमों के कारण ब्रेक मिलने से भारतीय खिलाड़ियों को थोड़ी राहत मिलती है और उनके काम का बोझ भी थोड़ा हल्का होता है।

हालांकि इन सिफराशिों पर कम ही गौर किया जाता है। IPL के पिछले सत्र में क्रिकेटरों में कोराना महामारी के कारण क्रिकेट गतिविधियां ठप्प होने की वजह से काफी लंबा ब्रेक मिला था। 2019 में आईपीएल से पहले खिलाड़ियों को नौ दिनों का ब्रेक मिला था। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) प्रशासकों की समिति ने उस वक्त उच्चतम न्यायालय को बताया था कि देश में आम चुनाव के कारण ऐसा कार्यक्रम तय करना पड़ा है।

2018 के आईपीएल में समिति की सिफारिशों का पालन किया गया था और आईपीएल तथा अंतरराष्ट्रीय सीरीज से पहले 15 दिनों से ज्यादा का अंतर था। लेकिन 2017 में इसका पालन नहीं हुआ था।

Leave a comment

Your email address will not be published.

four × 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस
पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस