IPL 2021: इंग्लैंड में हो सकता है IPL का बाकी सीज़न, सितंबर के आखिरी हफ्ते में हो सकता है IPL के शेष 31 मुकाबले

Must Read

IPL 2021 को कोरोना की विषम परिस्थितियों के कारण बीच में ही रोकना पड़ा। IPL के कुछ खिलाड़ी और टीम मेंबर को कोरोना संकमित होने के कारण IPL को बीच में ही स्थगित करना पड़ा। सभी खिलाड़ियों को बायोबबल में रहने के बाद भी कोरोना संक्रमित हो गये थे। अब ये संभावना बन रही है कि IPL को इंग्लैंड में करवाया जा सकता है। टुर्नामेंट में अभी तक सिर्फ 29 मैच हुये है और 31 शेष है। इस बीच इंग्लैंड के 4 काउंटी क्लब मिडलसेक्स, सरे, वारविकशायर और लंकाशायर ने टूर्नामेंट कराने का प्रस्ताव रखा है। IPL 2021 सीजन का 30वां मैच कोलकाता और बेंगलुरु के बीच होना था। लेकिन कोलकता के दे खिलीडी पॉज़िटिव आने के बाद IPL को बीच में स्थगित करना पड़ा। भारत में कोरोना की तीसरी लहर आने को है और दूसरी लहर तुफान मचा रही है। ऐसे में भारत में IPL कराना संभव नहीं है।

इसे भी पढ़ें WTC के लिए आज शाम तक हो सकती है खिलाड़ियों के नामों की घोषणा, जानें किन खिलाड़ियों को कट सकता है पत्ता

इंडिया को इंग्लैंड में 5 टेस्ट भी खेलना है

इंग्लैंड में टूर्नामेंट होने की उम्मीद ज्यादा जताई जा रही है क्योंकि भारतीय टीम को 5 टेस्ट की सीरीज के लिए अगस्त में इंग्लैंड दौरे पर जाना है। ऐसे में टीम इंडिया वहीं टेस्ट सीरीज के बाद सितंबर के आखिरी 2 हफ्ते में IPL भी खेल सकती है। फिलहाल, इंग्लैंड में कोरोना का असर कम है। दूसरे देश के खिलाड़ी भी वहां आने से मना नहीं करेंगे। इसलिए इंग्लैंड में आराम से IPL कराया जा सकता है।

IPL और वर्ल्ड कप एक साथ UAE में होना मुश्किल

अक्टूबर में ही भारत को टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी भी करना है। कोरोना के चलते यह टूर्नामेंट UAE में कराया जा सकता है। इसकी संभावना भी ज्यादा दिख रही है। जानकारों की मानें तो IPL और वर्ल्ड कप एक साथ UAE में होगा तो दूसरे टूर्नामेंट के बीच में ही पिच काफी स्लो हो जाएंगी। ऐसे में एक टूर्नामेंट यानी IPL को इंग्लैंड में कराना ही बेहतर ऑप्शन होगा।

 

BCCI को हो सकता है बड़ा नुकसान

अगर IPL नहीं करवाया गया तो BCCI को 2000 से 2500 करेड़ का नुकसान हो सकता है। इसलिए बोर्ड इस टूर्नामेंट को कराने के लिए 20 दिन की विंडो तलाश रहा है।  BCCI सितंबर-अक्टूबर में टूर्नामेंट के लिए विंडो तलाश रही है। टूर्नामेंट के बाकी मैच UAE में भी हो सकते हैं। हालांकि इसकी उम्मीद कम है। आईपीएल के शेष 31 मुकाबले शेष है। जिसके लिए बीसीसीआई कह रहा है कि हमें 20 दिन के अंतराल में टूर्नामेट करवा सकते है।

सभी खिलाड़ी जा चुके है अपने घर

BCCI  ने सभी खिलाड़ियों को उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था की है। ऑस्ट्रलिया जाने वाले खिलाड़ी मालदीव के रास्ते से अपने घर गये है। मालदीव के पास ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी क्वारनटीन होंगे फिर वे अपने घर की ओर प्रस्थान करेंगे। इंग्लैंड जाने खिलाड़ी लंदन गये है। क्वारनटीन के बाद वे अपने देश जाएंगे। सभी भारतीय खिलाड़ी सुरक्षित अपने घर पहुंच चुके है। CSK  के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सभी खिलाडियों के सुरक्षित घर पहुंचने के बाद ही होटल से रवाना हुये थे।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

Monsoon का आज UP में प्रवेश! दिल्ली-राजस्थान समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना, मुंबई में दो दिन मूसलाधार का अलर्ट

नई दिल्ली | Monsoon 2021 Latest Update: उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए सुखद खबर है कि राज्य में मानसून...

More Articles Like This