nayaindia आईपीएल 2021 : केएल राहुल ने टी 20 में पूरे किए सबसे तेज 5000 रन, विराट और रोहित शर्मा को भी छोड़ा पीछे - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

आईपीएल 2021 : केएल राहुल ने टी 20 में पूरे किए सबसे तेज 5000 रन, विराट और रोहित शर्मा को भी छोड़ा पीछे

आईपीएल 2021 का आगाज हो चुका है। सभी टीम अपना बेहतरीन प्रर्दशन कर रही है। इसी क्रम में आज  आईपीएल 2021 का 14वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेलागया। इस मैच में पंजाब ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी चुनी। लेकिन पंजाब ने इस मैच में कुछ खास महीं किया लेकिन के. एल. राहुल ने रिर्ड बना लिया।  20 ओवर खत्म होने से पहले ही 120 रनों पर ऑलआउट हो गई।लेकिन फिर भी पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। के. एल. राहुल बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक है। इंटरनेशनल मैचों में राहुल ने अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज किए है।

इसे भी पढ़ें FIH: भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच होने वाले हॉकी प्रो लीग मुकाबले स्थगित

केएल राहुल ने पूरे किए 5000 रन

इस मैच में केएल राहुल सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गये। लेकिन केएल राहुल ने टी20 क्रिकेट में बतौर भारतीय सबसे तेज 5000 रन पूरे कर लिए है। राहुल ने इस मामले में विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी पीछे छोड़ दिया है। राहुल के अब टी20 क्रिकेट की 143 पारियों में 5003 रन हो चुके हैं। इस दौरान उनका औसत 42 का रहा है जबकि उनका स्ट्राइक रेट 138 का है। वे अब तक लीग और इंटरनेशनल क्रिकेट में 4 शतक और 41 अर्धशतक ठोक चुके हैं।

क्रिस गेल के नाम है रिकॉर्ड

ओवरऑल टी20 में सबसे तेज 5 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के ताबड़तोड़ बल्लेबाज और आईपीएल में राहुल की ही टीम के खिलाड़ी क्रिस गेल के नाम पर है। उन्होंने 132 पारियों में ये कारनामा किया था। राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श को इस मामले में पीछे छोड़कर दूसरे नंबर पर जगह बनाई। मार्श ने 144 पारियों में ऐसा किया था।

हैदराबाद रही पंजाब पर भारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में पूरे 10 विकेट खोकर 120 रन बनाए हैं। हैदराबाद को जीत के लिए 121 रनों का लक्ष्य मिला था। हैदराबाद की ओर से तेज गेंदबाज खलील अहमद ने 21 रन देकर तीन विकेट झटके। पंजाब की ओर से मयंक अग्रवाल और शाहरुख खान ने 22-22 रन बनाए। लेकिन हैदराबाद ने बाजी मारी और 9 विकेट से जीत हासिल की।

इसे भी पढ़ें Corona : Social Media पर हेल्पलाइन नम्बरों की भरमार, जानें कितने मददगार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + eighteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पशुपति पारस से ज्यादा चिराग की पूछ
पशुपति पारस से ज्यादा चिराग की पूछ