खेल समाचार

IPL 2021 : कोलकाता ने पंजाब को 5 विकेट से हराया, तालिका में पहुंची 5वें नंबर पर

नई दिल्ली। IPL 2021 के 21वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata) ने पंजाब (Punjab) को 5 विकेट से हरा दिया. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पंजाब ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 123 रन बनाए. कोलकाता ने 16.4 ओवर में 5 विकेट खोकर मैच जीत लिया. 124 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता के कप्तान ऑयन मॉर्गन 47 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 40 गेंदों पर 4 चैके और 2 छक्के लगाए. राहुल त्रिपाठी ने 41 रन का योगदान दिया जिन्होंने 32 गेंदों पर 7 चैके लगाए. इस जीत के साथ कोलकाता 4 अंकों के साथ तालिका में 5वें नंबर पर पहुंच गई. वहीं, पंजाब को 6 मैचों में चैथी हार झेलनी पड़ी और टीम 4 अंकों के साथ ही छठे नंबर पर है.

ये भी पढ़ें : – IPL 2021 : कोरोना के डर से खिलाड़ी छोड़ने लगे आईपीएल, BCCI ने कहा जारी रहेगी लीग

वहीं पंजाब के लिए मयंक अग्रवाल ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाए. क्रिस जॉर्डन ने 18 गेंदों पर एक चैका और 3 छक्कों की मदद से 30 रन बनाए. कप्तान केएल राहुल ने 20 गेंदों पर 2 चैके और 1 छक्के की मदद से 19 रन बनाए. केकेआर के युवा पेसर प्रसिद्ध कृष्णा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए.

ये भी पढ़ें : – Babar Azam ने तोड़ा विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड, बनाए सबसे तेज 2000 टी20 रन

ये भी पढ़ें : –  IPL 2021: अब RCB के लिए आई बुरी खबर, कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते ये दो खिलाड़ी हुए IPL से बाहर

पंजाब किंग्स ने अपने पिछले मैच में शुक्रवार को मुंबई इंडियंस को नौ विकेट से हराया. वहीं कोलकाता को अपने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें : – IPL 2021 : CSK vs RCB : हार तो मिली, साथ ही विराट कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना भी लगा

ये भी पढ़ें : – Tennis : सितसिपास को हराकर Rafael Nadal ने 12वीं बार जीता बार्सिलोना ओपन का खिताब

Latest News

National Bird : जहरीला दाना खाने से 30 मोरों की मृत्यू, पंख और मांस के लिए सक्रिय हो रहा है गिरोह
देश | NI Desk - June 21,2021
मुरैना | मोर को देश में राष्ट्रीय पक्षी का दर्जा मिला हुआ है. इसके बाद भी कुछ लोग हैं जो इनके शिकार…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश | मध्य्प्रदेश

National Bird : जहरीला दाना खाने से 30 मोरों की मृत्यू, पंख और मांस के लिए सक्रिय हो रहा है गिरोह

मुरैना | मोर को देश में राष्ट्रीय पक्षी का दर्जा मिला हुआ है. इसके बाद भी कुछ लोग हैं जो इनके शिकार और इनको नुकसान पहुंचाने से बाज नहीं आते हैं. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश की मुरैना से सामने आया है. जहां एक साथ 30 से ज्यादा मोरों की एक साथ हुई मौत से हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि इन मोरों की मौत जहरीला दाना खाने से हुई है. रिठौरा गांव के पास हुई इस घटना की जांच की आदेश दे दिये गये हैं. इसके साथ ही राज्य सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुआ कहा है राष्ट्रीय पक्षी के साथ हुई इस बर्बरता पूर्ण व्यवहार को कभी भी स्वीकार नहीं किया जा सकता है. सरकार की ओर से वन विभाग की टीम के साथ ही पुलिस को भी मामले की जांच के लिए लगाया गया है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का है इंतजार

बता दें कि 4 दिनों पहले भी इलाके से 7 मोर मृत अवस्था में पाए गये थे. इसके बाद कल रविवार को एक बार फिर से 28 और मोर मृत अवस्था में मिले. घटनास्थल पर टीम को जहरीले चावल के दाने भी मिले हैं. इसी से अंदाजा लगाया जा रहा है कि इन मोरों को जान समझ कर जहरीले चावल खाने के लिए दिये गये हैं. हालांकि अभी ये सिर्फ आशंका है और विभाग को मोरों के पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है. विभाग के कर्मियों का कहना है कि रिपोर्ट के बाद ही आए दिन हो रहे मोरों की मौत का रहस्य से पर्दा उठ सकेगा.

इसे भी पढें- रेल हादसे में अपने बेटे की मौत का दावा कर ली थी सरकारी नौकरी, 11 साल बाद हुआ खुलासा

मांस और पंख के लिए की जा रही है हत्या

विभाग की ओर से आशंका जताई गई है कि क्षेत्र में राष्ट्रीय पक्षी मोरों का शिकार करने वाला गिरोह सक्रिय है. उपसंचालक पशु चिकित्सा विभाग डॉक्टर रामकुमार त्यागी ने बताया कि मोर का शिकार करने बाला गिरोह मोरों का शिकार करने के बाद उनका मांस महानगरों के होटलों में सप्लाई करते हैं. उन्होंने बताया कि मोर के मांस की वहां अधिक मांग रहती है और अन्य मांस की जगह उसकी उन्हें ऊंची कीमत भी मिलती है. सूत्रों के अनुसार मोर पंख की बिक्री से भी शिकारियों को अच्छा खासा मुनाफा मिलता है. ऐसे में विभाग को आशंका है कि कहीं ना कहीं ये इन्हीं लोगों का काम है.

इसे भी पढें- Corona Virus 3rd Wave : क्या सर्दियों में फिर रूह कंपा देगा कोरोना का नया वैरिएंट, भारत फिर होगा लॉक..जानें एक्सपर्ट की राय

Latest News

aaNational Bird : जहरीला दाना खाने से 30 मोरों की मृत्यू, पंख और मांस के लिए सक्रिय हो रहा है गिरोह
मुरैना | मोर को देश में राष्ट्रीय पक्षी का दर्जा मिला हुआ है. इसके बाद भी कुछ लोग हैं जो इनके शिकार…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *