खेल समाचार

IPL 2021 : कोरोना के डर से खिलाड़ी छोड़ने लगे आईपीएल, BCCI ने कहा जारी रहेगी लीग

नई दिल्ली | भारत में बढते कोरोना संकट (Corona Crisis) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के सुरक्षित बायो बबल में भी खिलाड़ियों को चिंतित कर दिया है और भारत के अनुभवी आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के अलावा कुछ आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने लीग बीच में छोड़ दी है जबकि बीसीसीआई (BCCI) ने कहा है कि खेल जारी रहेगा ।

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के अश्विन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को मैच जीतने के बाद ट्वीट किया, मैं कल से इस सत्र के आईपीएल (IPL) से ब्रेक ले रहा हूं । मेरा परिवार कोरोना (Corona) महामारी से लड़ रहा है और इस कठिन समय में उसे मेरी मदद की जरूरत है।

इसे भी पढ़ें – Rajasthan: MLA की शादी में उड़ी कोरोना नियमों की धज्जियां, दुल्हन के परिवार पर लगा 25,000 रुपये का जुर्माना

उन्होंने कहा ,अगर हालात सही दिशा में जाते हैं तो मैं वापसी करूंगा। धन्यवाद दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals)। समझा जाता है कि उनके परिवार का कोई सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया गया है । आस्ट्रेलिया और राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाये ने भारत में कोरोना मामलों के बढने के कारण अपने देश में प्रवेश निषेध होने की आशंका से आईपीएल बीच में ही छोड़ दिया और दावा किया कि आस्ट्रेलिया के कई क्रिकेटर यह फैसला ले सकते हैं ।

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के केन रिचर्डसन और एडम जाम्पा ने भी निजी कारणों से लीग छोड़ने का फैसला किया। आईपीएल (IPL) के मैच नौ शहरों में दर्शकों के बिना खेले जा रहे हैं । टाये ने कहा कि उनके गृहनगर पर्थ में भारत से जाने वालों के पृथकवास के बढते मामलों के कारण उन्होंने यह फैसला लिया । टाये ने रॉयल्स के लिये अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है और उन्हें एक करोड़ रूपये में खरीदा गया था।

टाये ने दोहा से ‘सेन रेडियो’ से कहा , इसके कई कारण है लेकिन मुख्य कारण यह है कि पर्थ में भारत से लौटने वाले लोगों के होटलों में पृथकवास के मामले बढ गए हैं । पर्थ सरकार पश्चिम आस्ट्रेलिया में प्रवेश करने वालों की संख्या में कटौती करने की कोशिश में है। उन्होंने कहा कि बबल में रहने की थकान भी एक कारण है ।

इसे भी पढ़ें – डूब मरो सरकार! मुंह से अपने पति को ऑक्सीजन देने की ये तस्वीरें आपकी भी आंखें कर देंगी नम

उन्होंने कहा ,‘‘ मैने सोचा कि देश में प्रवेश नहीं मिले, उससे पहले ही रवाना हो जाऊं । बबल में लंबा समय बिताना काफी थकाऊ है। अगस्त से अब तक मैं सिर्फ 11 दिन बबल से बाहर रहा हूं और अब घर जाना चाहता हूं। बीसीसीआई (BCCI) ने कहा कि लीग जारी रहेगी । एक अधिकारी ने कहा, आईपीएल (IPL 2021) जारी रहेगा । कोई छोड़ना चाहता है तो उसमें कोई हर्ज नहीं ।वहीं आरसीबी (RCB) ने एक बयान में कहा, एडम जाम्पा और केन रिचर्डसन निजी कारणों से स्वदेश लौट रहे हैं और बाकी मैचों में नहीं खेलेंगे ।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) पूरी तरह से उनके साथ है और हरसंभव मदद कर रहा है । लेग स्पिनर जाम्पा को डेढ करोड़ और रिचर्डसन को चार करोड़ रूपये में खरीदा गया था । रिचर्डसन ने एक मैच में खेलकर राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ तीन ओवर में 29 रन देकर एक विकेट लिया था । जाम्पा को अभी तक खेलने का मौका नहीं मिला था।

ब्रिटेन और न्यूजीलैंड समेत कई देशों ने भारत (India) से यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है । आस्ट्रेलिया ने भी उड़ानों में 30 प्रतिशत कटौती कर दी है और आगे प्रतिबंध की आशंका है चूंकि भारत में पिछले कुछ दिनों से तीन लाख मामले रोज आ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें – stay home stay safe..अब सरकार घर बैठे बनवाकर देगी ड्राइविंग लाइसेंस, ड्राइविंग लाइसेंस की वैद्यता बढ़ाकर 30 जून हुई

भारत (India) में पिछले कुछ दिन से रोज तीन लाख से अधिक कोरोना मामले आ रहे हैं । आक्सीजन और कुछ जरूरी दवाओं की किल्लत से चिकित्सा तंत्र जूझ रहा है। इससे पहले रॉयल्स के लियाम लिविंगस्टोन भी यात्रा प्रतिबंध लागू होने से पहले ब्रिटेन लौट गए।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया और आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ ने संयुक्त बयान में कहा कि वे आईपीएल (IPL) में शामिल अपने क्रिकेटरों, कोचों और कमेंटेटरों के संपर्क में हैं और हालात पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा ,हम भारत में मौजूद लोगों से फीडबैक लेते रहेंगे और आस्ट्रेलिया सरकार को सलाह देंगे । इस कठिन समय में हमारी संवेदनायें भारत के लोगों के साथ है ।

इसे भी पढ़ें – Corona Effect: कोरोना संक्रमित पिता को सड़क पर मरने के लिए छोड़,  भाग निकले बेटा-बहू

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के एक प्रवक्ता ने कहा ,हम अपने खिलाड़ियों से लगातार संपर्कमें है । इस कठिन समय में हमारी संवेदनायें भारत के लोगों के साथ है । इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर डेविड हसी ने कहा कि आईपीएल (IPL) में कुछ आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ‘नर्वस’ हैं कि भारत में कोरोना मामलों के बढने के कारण वे स्वदेश कैसे लौटेंगे । आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर हसी ने ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ से कहा ,‘हर कोई थोड़ा नर्वस है कि आस्ट्रेलिया (Australia) वापिस कैसे जायेगा ।

हसी ने कहा कि आईपीएल (IPL) के लिसे कड़ा बायो बबल बनाया गया है लेकिन भारत की मौजूदा स्थिति को देखकर खिलाड़ियों का चिंतित होना स्वाभाविक है । वहीं आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स (RR) के दक्षिण अफ्रीकी हरफनमौला क्रिस मौरिस ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि टीम बैठकों में भारत में कोरोना संकट के बारे में बात लगातार हो रही है ।

उन्होंने कहा ,जो कुछ हो रहा है , उसके बारे में समझ पाना मुश्किल है। केन विलियमसन और ट्रेंट बोल्ट समेत न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को दो जून से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेलने के लिये वैसे भी बीच में ही हाना होगा । आईपीएल फाइनल 30 मई को अहमदाबाद में होगा।

आस्ट्रेलिया (Australia) टूर्नामेंट पूरा होने पर अपने खिलाड़ियों के लिये चार्टर्ड विमान का इंतजाम कर सकता है । आस्ट्रेलिया (Australia) के 14 खिलाड़ी अभी लीग में हैं । उनके अलावा कोच रिकी पोंटिंग और साइमन कैटिच, कमेंटेटर मैथ्यू हेडन, ब्रेट ली, माइकल स्लेटर और लीजा सठालेकर भी यहां हैं।

इसे भी पढ़ें – IPL 2021 : CSK vs RCB : हार तो मिली, साथ ही विराट कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना भी लगा

Latest News

Corona Virus 3rd Wave : क्या सर्दियों में फिर रूह कंपा देगा कोरोना का नया वैरिएंट, भारत फिर होगा लॉक..जानें एक्सपर्ट की राय
लंदन | समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन में इस साल सर्दियों में कोरोना वायरस अपना नया वैरिएंट ( Corona Virus…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश | पश्चिम बंगाल

रेल हादसे में अपने बेटे की मौत का दावा कर ली थी सरकारी नौकरी, 11 साल बाद हुआ खुलासा

janeshwari train accident cbi investigation

नई दिल्ली | आज से 11 साल पहले जनेश्वरी एक्सप्रेस ( janeshwari express train accident ) के हादसे ने देशभर को हिला दिया था. सरकारी आंकड़ों के अनुसार सड़क हादसे में 148 लोगों की जान चली गई थी. इस हादसे में अपनी जान गंवाने वालों के लिए सरकार ने उनके परिजनों और आश्रितों को सरकारी नौकरी भी दी थी. लेकिन अब जो खुलासा हुआ है वह चौंकाने वाला है. इस हादसे के 11 साल बीत पता चला है कि हादसे में एक व्यक्ति की मौत का दावा झूठा था और वह व्यक्ति जीवित पाया गया. इस व्यक्ति की मौत के लिए मृतक की बहन को सरकारी नौकरी दे दी गई थी. समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट की मानें तो अब पूरे मसले की जांच सीबीआई को दी गई.

शादी कर बड़े आराम से अपनी जीवन बीता रहा था

सीबीआई की जांच में जो पता चला है वो हैरान करने वाला है. सीबीआई ने ( janeshwari express train accident ) जांच के दौरान कथित तौर पर मृतक व्यक्ति के पिता और नौकरी पाने वाली बहन को पूछताछ के लिए भी बुलाया था, लेकिन इसके बाद भी दोनों का यहीं कहना था कि उनके बेटे और बाई की मौत को 11 साल हो गये हैं, लेकिन जब इस बात की गहन जांच की गई तो पता चला कि परिवार को इस बात का पता था कि उनका बेटा जिंदा है. इसके साथ ही परिवार वालों की मिली भगत से ही उसके दूसरे जगह पर भेज दिया गया था. दूसरे स्थान पर शादी कर कथित तौर पर मृतक व्यक्ति बड़े आराम से अपनी जिंदगी बिता रहा था.

इसे भी पढें- International Yoga Day 2021 : भारत के योग से पूरा विश्व हो रहा है प्रकाशवान, न्‍यूयॉर्क के ‘टाइम्‍स स्‍क्‍वायर’ पर भी दिखा गजब का नजारा..

सीबीआई सौंपेगा कोर्ट को janeshwari express train accident रिपोर्ट

अब जब इस बात ता खुलासा हो गया है कि हादसे में अपने बेटे की मौत का दावा करने वाले परिवार का दावा गलत है तो सीबीआई ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है. इसके साथ ही परिवार के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है. परिवार पर आरोप है कि सच्चाई जानने के बाद भी परिवार के लोगों ने नौकरी के लालच में ये बात छिपाकर रखी. सीबीआई ने कथित तौर पर मृतक व्यक्ति के डीएनए की जांच भी करवायी है जिससे ये साफ हो गया है कि परिवार के बेटे की मौत उस हादसे में हुई ही नहीं थी.

इसे भी पढें- Char Dham Yatra Start : इस तारीख से श्रद्धालुओं के लिए चारधाम यात्रा का होगा श्री गणेश, कारोबारियों के लिए खुला कमाई का रास्ता

Latest News

aaCorona Virus 3rd Wave : क्या सर्दियों में फिर रूह कंपा देगा कोरोना का नया वैरिएंट, भारत फिर होगा लॉक..जानें एक्सपर्ट की राय
लंदन | समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन में इस साल सर्दियों में कोरोना वायरस अपना नया वैरिएंट ( Corona Virus…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *