nayaindia आईपीएल 2021: आज वानखेड़े स्टेडियम में पंजाब का सामना राजस्थान रॉयल्स से, जानें कौन किस पर पड़ेगा भारी - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

आईपीएल 2021: आज वानखेड़े स्टेडियम में पंजाब का सामना राजस्थान रॉयल्स से, जानें कौन किस पर पड़ेगा भारी

मुंबई| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन में आज यहां के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का सामना पंजाब किंग्स (Punjab kings) से होगा। इस मैच में लीग के अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस (Chris Morris) अपनी टीम के लिए बड़ी योगदान देने की चुनौती का सामना करेंगे।

चोट के कारण आईपीएल (IPL) के सीजन के पहले भाग से जोफ्रा आर्चर के बाहर होने के बाद, मॉरिस को अपनी टीम के फ्रंटलाइन गेंदबाज की जिम्मेदारी निभानी होगी क्योंकि आरआर (RR) पर पंजाब किंग्स (Punjab kings) की पावर-पैक बल्लेबाजी को रोकने की चुनौती होगी।

इसे भी पढ़ें – इस पूर्व क्रिकेटर ने दी कोहली को सलाह, कहा-  बाबर से सीखें बल्लेबाजी की तकनीक !

आरआर (RR) की सबसे बड़ी समस्या विदेशी तेज गेंदबाजों की की कमी है। पिछले साल, आर्चर दूसरों से कोई समर्थन पाने में विफल रहे क्योंकि केवल स्पिनरों ने अच्छा प्रदर्शन किया। इस बार हालांकि मॉरिस को तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान का समर्थन हासिल होना चाहिए।

हालांकि, क्या रहमान को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल पाती है या नहीं, यह भी देखने वाली बात होगी। बल्लेबाज जोस बटलर, ऑल-राउंडर बेन स्टोक्स और मॉरिस के साथ निश्चित रूप से, आरआर को रहमान को अंतिम एकादश में शामिल करने के बारे में काफी सोचना होगा क्योंकि उसके पास लियाम लिविंगस्टोन और डेविड मिलर जैसे अन्य हार्ड हिटिंग बल्लेबाज भी हैं।।

इसे भी पढ़ें – एडवांस फीचर्स वाले स्मार्टफोन्स सिर्फ 2899 रूपए में, पहले आओ-पहले पाओ सेल का उठाए फायदा!

राजस्थान रॉयल्स ((Rajasthan Royals) के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने रविवार दोपहर मीडिया को बताया, संजू सैमसन (Sanju Samson) और मैं दोनों सहमत होंगे कि जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) का नहीं होना हमारे लिए एक बड़ा झटका है। जोफ्रा हमारे संयोजन का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और उसके पास में नहीं होना दुर्भाग्य से एक वास्तविकता है। हमें इसके चारों ओर काम करना होगा और उसी अनुसार योजना बनानी होगी।

ऐसे में जबकि मुंबई की विकेट बल्लेबाजी के अनुकूल है, यह संभावना है कि आरआर रहमान के साथ जाएंगे जो अपने कटर के साथ विविधता लाने के लिए जाने जाते हैं और पिच से कुछ निकाल सकते हैं। पंजाब किंग्स (Punjab kings) के बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul), जो पिछले साल ऑरेंज कैप विजेता थे, ने हाल के दिनों में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खराब दौर से गुजरे हैं लेकिन बावजूद इसके वह और मयंक अग्रवाल फिर से पंजाब फ्रेंचाइजी की बल्लेबाजी की रीढ़ बन सकते हैं।

इसे भी पढ़ें – कोरोना पर आस्था का प्रहार! Somvati Amavasya 2021 पर कुंभ के दूसरे शाही स्नान में श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी 

यह देखना भी दिलचस्प होगा कि पंजाब अपने चार खिलाड़ियों का विदेशी कोटा कैसे संतुलित करता है। वे वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन को मौका देंगे या फिर वे टी20 अंतरराष्ट्रीय में शीर्ष क्रम के बल्लेबाज डेविड मालन को मौका देंगे, यह देखना बाकी है।

टीमें :
राजस्थान रॉयल्स (RR): संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, कार्तिक त्यागी, एंड्रयू टाई, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, डेविड मिलर, मनन वोहरा, रोबिन उथप्पा , शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, लियाम लिविंगस्टोन, कुलदीप यादव, आकाश सिंह।

पंजाब किंग्स (PBKS): केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), सरफराज खान, दीपेंद्र हुड्डा, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, हरप्रीत बराड़, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, ईशान पोरेल, दर्शन नल्कंडे, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, झाए रिचर्डसन, शाहरुख खान, रिले मेरेडिथ, मोइसेस हेनरिक्स, जलज सक्सेना, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलेन, सौरभ कुमार।
मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे शुरू होगा।

इसे भी पढ़ें – राजस्थान में टूटा कोरोना रिकाॅर्ड, झीलों की नगरी उदयपुर में हुआ कोरोना ब्लास्ट, एक साथ मिले इतने पाॅजिटिव

 

Leave a comment

Your email address will not be published.

5 × 3 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
योग का विरोध क्यों?
योग का विरोध क्यों?