nayaindia आखिरी गेंद पर चूके सैमसन, शतक गया बेकार, रोमांचक मैच नहीं बचा पाई राजस्थान राॅयल्स - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

आखिरी गेंद पर चूके सैमसन, शतक गया बेकार, रोमांचक मैच नहीं बचा पाई राजस्थान राॅयल्स

नई दिल्ली। आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) ने राजस्थान राॅयल्स को 4 रन से हराकर आइपीएल-14 का मुकाबला जीत लिया। संजू सैमसन के करियर के तीसरे और इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के पहले शतक के बावजूद राजस्थान रॉयल्स (RR) को रोमांचक मैच में सोमवार को हार का सामना करना पड़ा।

पंजाब किंग्स ने कप्तान केएल राहुल के 50 गेंदों में 5 छक्के और 7 चैकों की मदद से 91 रन और दीपक हुड्डा 6 छक्के और 4 चैकों की मदद से 28 गेंदों में 64 रन के साथ उनकी तीसरे विकेट के लिए 105 रनों की साझेदारी की बदौलत छह विकेट पर 221 रन बनाए।

सैमसन के ताबड़तोड़ शतक पर फिरा पानी
इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल कप्तानी पदार्पण में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने संजू सैमसन 12 चैके और 7 छक्कों की मदद से सिर्फ 63 गेंदों में 119 रन के ताबड़तोड़ शतक के बावजूद 7 विकेट पर 217 रन ही बना सकी। सैमसन के अलावा रॉयल्स का कोई बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया। पंजाब की टीम की ओर से अर्शदीप सिंह सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 35 रन देकर तीन विकेट चटकाए और आखिरी आॅवर में राजस्थान की जीत में बाधक बन गए।

यह भी पढ़ें:- IPL 2021: एम. एस. धोनी का विकेट लेने के बाद आवेश खान ने कही ये बात, धोनी भी नहीं मानेंगे बुरा

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में लक्ष्य का पीछा करने उतरे राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत खराब रही और टीम ने खाता खोले बिना ही बेन स्टोक्स का विकेट गंवा दिया, जिन्होंने मोहम्मद शमी की गेंद पर कैच थमा दिया। जबकि सैमसन ने शमी पर चैके और मनन वोहरा ने जाय रिचर्डसन पर छक्के के साथ खाता खोला।

यह भी पढ़ें:- राजस्थान में कोरोना आउट ऑफ कंट्रोल! 24 घंटे में सामने आए 5771 नए मामले, यहां फूटा कोरोना बम

राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए अंतिम ओवर में 13 रनों की दरकार थी, लेकिन अर्शदीप ने लक्ष्य हासिल करने से रोक दिया। पहली तीन गेंद पर सिर्फ दो रन बने, लेकिन चैथी गेंद पर सैमसन ने छक्का जड़ दिया। पांचवीं गेंद खाली गई और आखिरी गेंद पर सैमसन ने बाउंड्री पर कैच थमा बैठे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
गुजरात में वोटिंग के बीच ’आप’ उम्मीदवार को एटीएस ने किया गिरफ्तार
गुजरात में वोटिंग के बीच ’आप’ उम्मीदवार को एटीएस ने किया गिरफ्तार