IPL 2021 : राजस्थान रॉयल्स के अनुभवी ऑलराउंडर बेन स्टोक्स उंगली की चोट के कारण IPL से बाहर - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

IPL 2021 : राजस्थान रॉयल्स के अनुभवी ऑलराउंडर बेन स्टोक्स उंगली की चोट के कारण IPL से बाहर

मुंबई। राजस्थान रॉयल्स (RR) के अनुभवी ऑलराउंडर और सबसे महत्वपूर्ण ओवरसीज खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) उंगली में चोट के कारण मौजूदा आईपीएल 2021 (IPL 2021) सत्र से बाहर हो गए हैं। पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ यहां गत सोमवार को टीम के पहले मुकाबले में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की बाएं हाथ की उंगली में चोट लग गई थी, जब उन्होंने रियान पराग (Ryan Parag) की गेंद पर क्रिस गेल (Chris Gayle) का कैच पकड़ा था।

इस खबर से राजस्थान रॉयल्स (RR) को बड़ा झटका लगा है, जो इस सीजन अच्छे प्रदर्शन की बदौलत प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद कर रहा है। राजस्थान रॉयल्स (RR) पिछले सीजन में आठवें नंबर पर रहा था। उल्लेखनीय है कि टीम पहले से ही अपने अनुभवी तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की कमी महसूस कर रही है जो हाथ की सर्जरी कराने के बाद अपना हल्का प्रशिक्षण तो शुरू कर चुके हैं, लेकिन उनका क्रिकेट खेलना शुरू करने और टीम के साथ जुड़ने को लेकर अभी भी संदेह बरकरार है।

राजस्थान टीम ने कल (मंगलवार) रात को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। बेन स्टोक्स को यह चोट गत 12 अप्रैल को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ मैच के दौरान फील्डिंग करते समय लगी थी। बाद में जांच से पता चला है कि उनके हाथ में फ्रैक्चर आया है जिससे उन्हें टूर्नामेंट से बाहर हो जाने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

इसे भी पढ़ें :-IPL-14 : मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी की सराहना की

राजस्थान की टीम ने बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के जल्द स्वस्थ होने की उम्मीद जताई है टीम ने एक बयान में कहा, हमें इस बात की ख़ुशी है कि बेन टीम के साथ रहेंगे और अपने बहुमूल्य सुझाव उपलब्ध कराते रहेंगे। इस बीच हम शेष सत्र के लिए संभावित वैकल्पिक स्थान ढूंढने के लिए पूरा प्रयास करेंगे। बेन स्टोक्स (Ben Stokes) पिछले सीजन भी छह लीग मुकाबलों से बाहर रहे थे, तब उन्हें अपने बीमार पिता को लेकर न्यूजीलैंड लेकर जाना पड़ा था।

समझा जाता है कि टीम के पास बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) के बजाय बैक अप विकल्प में डेविड मिलर (David Miller) और लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) उपलब्ध हैं। टीम प्रबंधन ने पुष्टि की है कि वह इंग्लैंड के इन अनुभवी खिलाड़ियों के बदले उन्हीं के जितनी क्षमता वाले खिलाड़ियों की समीक्षा कर रहा है। राजस्थान रॉयल्स (RR) गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ अपना दूसरा मुकाबला खेलेगा।

इसे भी पढ़ें :-FIH Pro League : ओलंपिक चैंपियन अर्जेटीना ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम को 1-0 से हराया

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मध्यप्रदेश: कोरोना के 7597 नए मामले, 5 की मौत
मध्यप्रदेश: कोरोना के 7597 नए मामले, 5 की मौत