IPL 2021 : चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े रविंद्र जडेजा, बन सकते हैं उपकप्तान - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

IPL 2021 : चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े रविंद्र जडेजा, बन सकते हैं उपकप्तान

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हुए भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के शिविर में शामिल हो गए हैं, टीम अगले महीने शुरू हो रहे IPL 2021 सत्र के लिए प्रशिक्षण और तैयारियां कर रही हैं। इस बार जडेजा को टीम के उपकप्तान का संभावित उम्मीदवार माना जा रहा है। अंगूठे की चोट से उम्मीद से पहले उबरे जडेजा लंबे क्रिकेट ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें –पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर कोरोना से संक्रमित, घर पर खुद को किया क्वारंटीन

भारत के इस हरफनमौला खिलाड़ी को जनवरी 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में बाएं अंगूठे में गंभीर फ्रैक्चर का सामना करना पड़ा था और इसके बाद से वह क्रिकेट नहीं खेल पाए थे। इसके चलते उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पूरी श्रृंखला से बाहर होना पड़ा। यहां तक कि आईपीएल में उनकी उपलब्धता पर भी संदेह बन गया था, लेकिन जडेजा उम्मीद से पहले चाेट से उबर कर सीएसके के साथ जुड़ने के लिए मुंबई पहुंच गए हैं।

फिलहाल जडेजा दक्षिण मुंबई के एक होटल में सात दिन के अनिवार्य क्वारंटीन में हैं, जिसके बाद वह टीम के साथ प्रशिक्षण में भाग लेंगे। जडेजा ने हाल ही में बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपना प्रशिक्षण शुरू किया और यही से वह मुंबई के लिए रवाना हुए।
सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) काशी विश्वनाथन ने शनिवार को कहा, जडेजा अच्छी स्थिति में लग रहे हैं और हमे उम्मीद कर रहे हैं कि वह पहले मुकाबले में उपलब्ध हों। विश्वनाथन ने टीम के उपकप्तान संबंधी एक सवाल के जवाब में कहा, ‘हम टूर्नामेंट के एकदम नजदीक आने पर उपकप्तान चुनेंगे। सुरेश रैना को अभी तक दोबारा उपकप्तान घोषित नहीं किया गया है।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2008 में IPL के पहले सत्र से ही रैना सीएसके के उप कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं, लेकिन इस बार जडेजा को टीम के उपकप्तान का संभावित उम्मीदवार माना जा रहा है। रैना पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में IPL शुरू होने से पहले ही निजी कारणों के चलते वापस स्वदेश लौट आए थे। पर आगामी IPL सत्र के लिए वह गत बुधवार को टीम के शिविर से जुड़ गए थे। फिलहाल वह कप्तान महेंद्र सिंह धोनी समेत अन्य खिलाड़ियों के साथ क्वारंटीन में हैं। विदेशी खिलाड़ियों का टीम में शामिल होना अभी बाकी है। टीम को प्रशिक्षण के लिए ब्रेबोर्न स्टेडियम उपलब्ध कराया गया है।

इसे भी पढ़ें – SBI, HDFC, ICICI जैसे बड़े बैंकों की SMS सेवाएं 1 अप्रैल से हो सकती हैं बंद, जानें कारण

तीन बार की IPL विजेता सीएसके मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आगामी 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले के साथ अपना आईपीएल अभियान शुरू करेगी। मुंबई में उसके कुल पांच मुकाबले होंगे और इसके बाद वह दिल्ली में चार मुकाबले खेलेगी, जबकि बेंगलुरु में तीन और कोलकाता में उसके दो मैच होंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ट्रैक्टर रैली पर रोक वाली याचिका की सुनवाई बुधवार के लिए टली
ट्रैक्टर रैली पर रोक वाली याचिका की सुनवाई बुधवार के लिए टली