IPL 2021 : कोरोना काल में भी IPL कराने पर अड़े, BCCI ने खिलाड़ियों के प्रति चिंता जता कर कहा कि IPL खत्म होने के बाद खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को सुरक्षित घर वापसी कराएगा - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

IPL 2021 : कोरोना काल में भी IPL कराने पर अड़े, BCCI ने खिलाड़ियों के प्रति चिंता जता कर कहा कि IPL खत्म होने के बाद खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को सुरक्षित घर वापसी कराएगा

भारत में कोरोना की दूसरी लहर ने सभी को चिंता में डाल दिया है। कोरोना काल में एक तरफ  सरकार सभी को घर बैठने की अपील कर रही है वहीं दूसरी तरफ देश में IPL भी हो रहा है। इसी कड़ी में IPL के खिलाड़ियों को इस बात की चिंता सताने लगी है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच वे अपने घर किस प्रकार पहुचेंगे। इस बात की चिंता विदेशी खिलाड़ियों को ज्यादा सता रही है। IPL सीओओ हेमांग अमीन ने सभी विदेशी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को आश्वासन दिया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड लीग के अंत में उनकी वापसी सुनिश्चित करेगा, BCCI  जब तक सभी खिललाड़ियों को अपने-अपने घर सुरक्षित नहीं पहुंचाएगा, तब तक उनके लिए यह टूर्नामेंट खत्म नहीं होगा। भारत में कोरोना की दूसरी लहर घातक होती जा रही है। आये दिन कोरोना अपने आंकड़े और मौत के नये रिकॉर्ड बना रहा है। एक दिन में तीन लाख के पार मामले दर्ज हो रहे है और दो हजार से ज्यादा लोगों का मौत हो रही है। ऐसे में कुछ खिलाड़ियों ने आईपीएल छोड़ने का फैसला लिया है। और कुछ खिलाड़ियों ने आइपीएल बीच में छोड़ भी दिया है। आपको बता दे कि आईपीएल के लीग मैच 23 मई को समाप्त होंगे जबकि फाइनल 30 मई को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

 

इसे भी पढ़ें IPL 2021 : पंजाब किंग्स पर जीत के साथ पांचवें स्थान पर पहुंचा कोलकाता नाइट राइडर्स

टूर्नामेंट खिलाड़ियों को सुरक्षित घर पहुंचाने के बाद खत्म होगा।

बीसीसीआई के हेमांग ने खिलाड़ियों को एक पत्र लिखा है। न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार पत्र में आईपीएल सीओओ हेमांग अमीन ने विदेशी खिलाड़ियों को चिंता नहीं करने के लिए कहा है। पत्र में उन्होंने कहा कि, बीसीसीआई आप सभी को आपके घर सुरक्षित पहुंचाएगा। ANI द्वारा एक्सेस किए गए खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को लिखे एक पत्र में, हेमांग ने क्रिकेटरों की आशंकाओं और चिंताओं को संबोधित किया, उन्होंने लिखा है कि टूर्नामेंट बीसीसीआई के लिए खत्म नहीं होगा, जब तक कि हर खिलाड़ी सुरक्षित अपने घर नहीं पहुंच जाता।

बीसीसीआई ने लिखा खिलाड़ियों को पत्र

BCCI के हेमांग ने पत्र में लिखा है कि हम समझते हैं कि आप में से कई इस बात को लेकर आशंकित हैं कि टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद आप घर वापस कैसे आएंगे, जो स्वाभाविक और समझ में आता है,  हम आपको इस बात से अवगत कराना चाहते हैं कि आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। BCCI यह सुनिश्चित करने के लिए सबकुछ करेगा। आप अपने संबंधित गंतव्य स्थान पर सुरक्षित पहुंच जाए। BCCI स्थिति पर बहुत बारीकी से नजर रखे हुए है और सरकारी अधिकारियों के साथ काम कर रहा है ताकि टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद आपको घर पहुंचाने की व्यवस्था की जा सके। आपका घर, सुरक्षित और स्वस्थ रहे।

चार खिलाड़ी हुए IPL से बाहर

कोरोना काल ने सभी को परेशान कर रखा है। सभी को अपने जीवन की चिंता सता रही है। IPL के खिलाड़ियों को भी यही परेशानी है। इसी कड़ी में IPL के चार खिलाड़ियो ने अपना नाम IPL से हटा लिया है। कोरोना के चलते आर अश्विन, एडम जम्पा, केन रिचर्जसन और एंड्रयू टाय ने IPL को बीच में ही अलविदा कह दिया है। कोरोना की दूसरी लहर घातक होती जा रही है।

इसे भी पढ़ें IPL 2021 : कोलकाता ने पंजाब को 5 विकेट से हराया, तालिका में पहुंची 5वें नंबर पर

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});