IPL 2021 : कोरोना के खिलाफ जंग होगी और मजबूत, IPL के इस खिलाड़ी ने अपने जन्मदिन के मौके पर दान की अपनी पुरी सैलरी

Must Read

भारत में कोरोना की तीसरी लहर जल्द ही दस्तक देने वाली है। और दूसरी लहर की तबाही हमारी आंखो के सामने हो रही है। ऐस में प्रत्येक भारतीय चिंतित है। जिनके पास पर्याप्त साधन है वे हर संभव मदद कर रहे है। इसी कड़ी में एक नाम और जुड़ गया है। टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी लक्ष्मी रतन शुक्ला कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लोगों का साथ देने लिए आगे आए है। IPL 2021 की कमाई उन्होंने दान देने का फैसला किया है। लक्ष्मी रतन शुक्ला ने अपने जन्मदिन पर यह फैसला लिया है। लक्ष्मी रतन शुक्ला ने ट्वीट कर यी जानकारी साझा की है।

इसे भी पढ़ें विराट कोहली और अनुष्का शर्मा कोविड-19 के खिलाफ जंग में आगे आए, शुरू किया ये अभियान

लक्ष्मी रतन शुक्ला का ट्वीट

शुक्ला ने ट्वीट कर कहा कि आज छह मई को मेरे जन्मदिन के अवसर पर मैं आईपीएल 2021 में कमेंट्री से की गई कमाई को पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री राहत कोष में दे रहा हूं। कोरोना की स्थिति से लड़ने के लिए मेरी ओर से छोटा सा योगदान। लक्ष्मी रतन शुक्ला आईपीएल 2021 की कमेंट्री टीम में शामिल थे और इस टूर्नामेंट से की गई अपनी कमाई को कोरोना राहत कार्य के लिए दान दिया है। शुक्ला ने भारत के लिए तीन वनडे और 137 प्रथम श्रेणी मुकाबले खेले हैं। वह आईपीएल में बंगाली कमेंट्री टीम का हिस्सा थे।

ये खिलाड़ी कर चुके है सहयोग

इससे पहले,सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और अनुष्का शर्मा, शिखर धवन और जयदेव उनादकट, वेस्ट इंडीज के निकोलस सहित कई पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने भी कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान दिया है। कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस ने कोरोना राहत कार्यों के लिए 50000 डॉलर दान किए थे। इनके अलावा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ब्रेट ली ने भी एक बिटकोईन यानी 41 लाख रूपये दान किए थे। बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और एस्टोनिया क्रिकेट ने भी कोरोना राहत के लिए योगदान दिया है।

देशभर में 24 घंटे में 4.14 नए केस और 3915 मौतें

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में भारत में 4 लाख 14 हजार 188 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए है जबकि इस दौरान 3915 लोगों की जान गई। इसके बाद भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2 करोड़ 14 लाख 91 हजार 598 हो गई है, जबकि 2 लाख 34 हजार 83 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। सभी राज्यों की सरकारों ने लॉकडाउन, नाइटकर्फ्यु जैसी पाबदिया लगा रखी है। राजस्थान सरकार ने 10 मई से 24 मई तक संपुर्ण लॉकडाउन लगया है। इसके अलावा दिल्ली,हरियाणा,उतरप्रदेश,मध्यप्रदेश, बिहार, हिमाचल प्रदेश सहिच अन्य राज्यों ने भी लॉकडाउन, नाइटकर्फ्यु जैसी पाबंदियों का ऐलान कर रखा है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

कैसा होगा ‘मोदी मंत्रिमंडल’ का फेरबदल?

बीजेपी हर हालत में उत्तर प्रदेश का चुनाव दोबारा जीतना चाहेगी। लिहाज़ा उत्तर प्रदेश से कुछ चेहरों को ख़ास...

More Articles Like This