• डाउनलोड ऐप
Friday, May 14, 2021
No menu items!
spot_img

IPL 2021: ये खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे टीम का पहला आईपीएल मुकाबला

Must Read

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 को शुरू होने को अब मात्र एक दिन बाकी है। चेन्नई में शुक्रवार को आईपीएल के 14वें सीजन का शुभारंभ होगा, लेकिन सभी आठ टीमों के पास अभी भी उनके सभी Players उपलब्ध नहीं हैं। इसकी वजह जहां कुछ खिलाड़ियों के Corona से संक्रमित होना तो कुछ का इसी हफ्ते भारत पहुंचना है। BCCI की ओर से IPL को लेकर जारी गाइडलांइस के मुताबिक प्रत्येक Players को टीम में शामिल होने से सात दिन के अनिवार्य क्वारंटीन में रहना होगा। ऐसे में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो टीम के पहले आईपीएल मुकाबले से बाहर रहेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की बात करें तो उसकी तेज गेंदबाजी की रीड अनुभवी तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा और एनरिच नोर्त्जे गत मंगलवार को ही मुंबई पहुंचे हैं और फिलहाल क्वारंटीन में हैं, जो 12 अप्रैल को खत्म होगा, जबकि दिल्ली का चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ 10 अप्रैल को पहला मुकाबला है।

इसे भी पढ़ें – IPL-14 : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच T20 Cricket के महाकुंभ कल से शुरू, पहले मैच में रोहित व कोहली आमने-सामने

वहीं दिल्ली के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल भी Corona से संक्रमित हैं। अगर 10 अप्रैल से पहले वह दो बार नेगेटिव नहीं आते हैं तो वह मुकाबला नहीं खेल पाएंगे।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के अनुभवी लेग स्पिनर Adam Jumpa शादी के कारण और RCB की तरफ से अपना आईपीएल (IPL 2021) पदार्पण करने वाले न्यूजीलैंड के युवा ओपनर फिन एलेन भी पहले मुकाबले से बाहर रहेंगे, क्योंकि वह सात दिन के अनिवार्य क्वारंटीन में हैं। हमवतन रबादा और नोर्त्जे के साथ छह अप्रैल को मुंबई पहुंचे तेज गेंदबाज लुंगी एनगिदी भी क्वारंटीन में होने के चलते चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मिल्ने पहला मैच नहीं खेलेंगे। दोनों क्वारंटीन में हैं।

इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के महत्वपूर्ण तेज गेंदबाज जोफ्रा ऑर्चर शुरुआती चार मुकाबलों से बाहर रहेंगे जो राजस्थान की टीम के लिए बड़ा झटका है, हालांकि उसके पास बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मुस्तफिजुर रहमान और एंड्रयू टाई के रूप में विदेशी खिलाड़ियों के कई विकल्प मौजूद हैं।

इसे भी पढ़ें – UEFA Champions League : चेल्सी ने कवार्टर फाइनल मुकाबले में पोर्तो को 2-0 से हराया

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जाने सत्य

Latest News

सत्य बोलो गत है!

‘राम नाम सत्य है’ के बाद वाली लाइन है ‘सत्य बोलो गत है’! भारत में राम से ज्यादा राम...

More Articles Like This