BCCI IPL Special Selection : नई टीमों को मिल सकता है 'Special Selection'...
खेल समाचार| नया इंडिया| BCCI IPL Special Selection : नई टीमों को मिल सकता है 'Special Selection'...

IPL 2022 : BCCI ने साफ किया नई टीमों को मिल सकता है ‘Special Selection’ का मौका…

BCCI IPL Special Selection :

नई दिल्ली | BCCI IPL Special Selection : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) IPL की दो नई टीमों को नीलामी से बाहर कुछ खिलाड़ियों को खरीदने की अनुमति देने पर विचार कर रहा है. इसके पीछे का कारण नए खिलाड़ियों के लिए समान अवसर सुनिश्चित करना है. अभी मौजूदा आठ IPL फ्रेंचाइजियों को रिटेंशन का विकल्प दिया जाना तय है.BCCI और फ्रेंचाइजियों के सूत्रों ने संकेत दिये हैं कि दोनों नई टीमें उन खिलाड़ियों में से कुछ खिलाड़ियों को चुनने में सक्षम होंगी. जिन्होंने खुद को नीलामी में नामांकित किया है, हालांकि खिलाड़ियों को चुनने के लिए सटीक प्रक्रिया पर काम किया जा रहा है. हालांकि निश्चित रूप से चुने गए खिलाड़ी बड़े नाम होंगे और उनकी फीस फ्रेंचाइजी और खिलाड़ी द्वारा संयुक्त रूप से तय की जाएगी.

BCCI IPL Special Selection :

Special Selection का मिलेगा मौका

BCCI IPL Special Selection : ‘Special Selection’ के लिए उपलब्ध खिलाड़ियों की संख्या अभी तय नहीं की गई है. माना जा रहा है कि ये दो या तीन होंगे, हालांकि इनकी अंतिम संख्या मौजूदा आठ IPL टीमों के लिए मंजूर रिटेंशन खिलाड़ियों की संख्या के आधार पर तय की जाएगी. अब तक का सामान्य विचार यह है कि मौजूदा फ्रेंचाइजियों को तीन भारतीयों और एक विदेशी या अधिकतम तीन भारतीयों और अधिकतम दो विदेशियों के साथ अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी जा सकती है. अगर चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी जाती है तो यह संभावना नहीं है कि किसी राइट टू मैच (RTM) कार्ड की सुविधा होगी.

इसे भी पढें-Aryan Khan Drugs Case : आर्यन खान के बहाने अपने दामाद के लिए सफाई पेश कर रहे हैं NCP नेता नवाब मलिक…

25 अक्टूबर को ही होगी टीमों की बिक्री

BCCI IPL Special Selection : BCCI ने कहा है कि रिटेंशन पॉलिसी की घोषणा बाद में की जाएगी, जबकि BCCI के औपचारिक रूप से इस महीने के अंत में या उसके तुरंत बाद दो नई टीमों की घोषणा करते समय एक रिटेंशन पॉलिसी के साथ आने की उम्मीद है. इस बीच BCCI ने 10 से 20 अक्टूबर तक की समय सीमा को आगे बढ़ाते हुए निविदा के लिए निमंत्रण (ITT) की बिक्री को 10 दिनों के लिए स्थगित कर दिया है. हालांकि ने BCCI पुष्टि की है कि इस प्रक्रिया के स्थगित होने से 25 अक्टूबर को होने वाली टीमों की बिक्री में देरी नहीं होगी.

इसे भी पढें-वेंकटेश अय्यर का फाइनल्स के लिए बड़ा बयान, कहा – सीएसके के खिलाफ मैच को फाइनल मैच नहीं मानेंगे

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा- तय समयसीमा के बाद भी अफगानिस्तान में रुकेंगे सैनिक
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा- तय समयसीमा के बाद भी अफगानिस्तान में रुकेंगे सैनिक