nayaindia ipl 2022 : भारत या यूएई में नहीं इस बार के आईपीएल
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया| ipl 2022 : भारत या यूएई में नहीं इस बार के आईपीएल

IPL 2022 : कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण इस बार के आईपीएल भारत या यूएई में नहीं बल्कि इस देश में होंगे

ipl 2022

भारत में एक बार फिर देश में COVID-19 मामलों में अचानक वृद्धि देखी जा रही है।  जिसके कारण ऐसी कई रिपोर्टें आ रही हैं कि अप्रैल में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग 2022 देश से बाहर हो सकती है। पिछले सीजन को देखते हुए इस सीजन भी आईपीएल देश में कराने की बात थी लेकिन कोरोना के नये वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए इस बार भी आईपीएल भारत के बाहर कराए जाएंगे। पिछले सीजन में आईपीएल का दूसरा चरण यूएई में कराया गया था। दर्शकों के आने पर फिलहाल फैसला नहीं हुआ है। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) कैश-रिच लीग को दक्षिण अफ्रीका या श्रीलंका में स्थानांतरित करने पर विचार कर रहा है।गौरतलब है कि पिछले दो आईपीएल सीज़न (2021 आंशिक रूप से) में, BCCI ने COVID-19 मामलों में वृद्धि के बाद टूर्नामेंट को UAE में स्थानांतरित कर दिया। हालांकि, भारतीय बोर्ड अब अन्य विकल्प तलाशने को उत्सुक है। ( ipl 2022 ) 

also read: पुष्पा 2 अल्लू अर्जुन की जगह नजर आएंगे रवींद्र जडेजा, लुक हुआ वायरल

हम हर समय यूएई पर निर्भर नहीं रह सकते

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से कहा कि हम हर समय यूएई पर निर्भर नहीं रह सकते हैं इसलिए हमने और विकल्प तलाशने का फैसला किया है, दक्षिण अफ्रीका का समय अंतर भी खिलाड़ियों के लिए अच्छा है। इस बीच, रिपोर्ट ने सुझाव दिया कि श्रीलंका भी बीसीसीआई के लिए कैश-रिच लीग की मेजबानी के लिए प्लान बी का हिस्सा है, लेकिन यह दक्षिण अफ्रीका में चल रही टेस्ट श्रृंखला के लिए व्यवस्था है जिसने बीसीसीआई को प्रसन्न किया है। उन्होंने कहा कि जहां टीम दूसरे टेस्ट के लिए रुकी थी वह जगह कई एकड़ में फैली हुई है। एक अधिकारी ने कहा, संपत्ति पर चलने के लिए ट्रैक और यहां तक ​​​​कि एक तालाब भी था और इससे उन खिलाड़ियों के लिए चीजें आसान हो गई हैं, जो पिछले कुछ सालों से कई विदेशी दौरों पर अपने कमरों तक ही सीमित हैं।

नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में ( ipl 2022 )

विशेष रूप से, दक्षिण अफ्रीका ने भारत में चुनावों के कारण 2009 में आईपीएल की सफलतापूर्वक मेजबानी की थी। दो नई टीमों के जुड़ने के साथ, आईपीएल 2022 कैश-रिच लीग का अब तक का सबसे लंबा सीजन होगा, जिसमें कुल 10 टीमें प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी। इससे पहले आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने पुष्टि की थी कि आईपीएल 2022 की नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी। पटेल ने एएनआई को बताया कि हां, नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी। ( ipl 2022 )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × four =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कोश्यारी का जाना नवंबर में ही तय हो गया था
कोश्यारी का जाना नवंबर में ही तय हो गया था