nayaindia IPL 2022 : NZ सीरीज के लिए आ सकता है बुलावा
खेल समाचार| नया इंडिया| IPL 2022 : NZ सीरीज के लिए आ सकता है बुलावा

IPL 2022 : जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो और इंग्लैंड के इन खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने पर संशय, NZ सीरीज के लिए आ सकता है बुलावा

IPL 2022

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) 2 जून को लॉर्ड्स में शुरू होने वाली न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए टीम की तैयारी के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उत्तरार्ध से अपने खिलाड़ियों को बाहर करने का फैसला कर सकता है। तेज गेंदबाज मार्क वुड और मध्यक्रम के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो सहित इंग्लैंड के कुछ प्रमुख टेस्ट क्रिकेटर काउंटी के उन 22 खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने अगले महीने 10 फ्रेंचाइजी की आईपीएल मेगा नीलामी के लिए पंजीकरण कराया है, जबकि  राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर को बरकरार रखा है। हालांकि आईपीएल के कार्यक्रम की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन यह 27 मार्च और मई के अंतिम सप्ताह के बीच आयोजित होने की संभावना है, जिससे इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेटरों को ब्लैक कैप्स के खिलाफ घरेलू श्रृंखला की तैयारी के लिए बिल्कुल समय नहीं मिलेगा। ( IPL 2022) 

also read : टाटा की भव्य एयर इंडिया की योजना, स्मार्ट कपड़े पहने चालक दल, बेहतर भोजन, समय पर उड़ानें..

खिलाड़ियों की उपलब्धता की कोई सूचना नहीं 

यदि इंग्लैंड के क्रिकेटर आईपीएल की पूरी अवधि खेलते हैं, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि वे लॉर्ड्स टेस्ट के लिए अनुपलब्ध हो जाएंगे क्योंकि उनके पास मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियन का सामना करने से पहले रेड-बॉल क्रिकेट में कोई तैयारी नहीं होगी। क्रिकबज वेबसाइट की एक रिपोर्ट में शुक्रवार को कहा गया है कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों या आईपीएल टीमों को उनकी उपलब्धता के बारे में अभी तक कोई औपचारिक सूचना नहीं दी गई है, लेकिन समझा जाता है कि ‘कई फ्रेंचाइजी को संकेत दिया गया है कि उन्हें इंग्लैंड के खिलाड़ियों को खोने की योजना बनानी चाहिए। आईपीएल के समापन से पहले ब्लैककैप के खिलाफ शामिल होने की संभावना है।

ये खिलाड़ी हो सकते है ईसीबी में शामिल ( IPL 2022)

बेयरस्टो और वुड के अलावा, डेविड मालन, ओली पोप, क्रेग ओवरटन, सैम बिलिंग्स और डैन लॉरेंस सहित कई अन्य टेस्ट क्रिकेटर भी ईसीबी की योजना में शामिल हो सकते हैं क्योंकि वे ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में संपन्न एशेज का हिस्सा थे। जोस बटलर, जो पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए डाउन अंडर भी थे। बटलर को राजस्थान रॉयल्स ने बरकरार रखा है। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट, ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स ने खुद को आईपीएल से बाहर कर दिया है। अगले महीने की नीलामी के बाद एक स्पष्ट तस्वीर सामने आएगी, जो इस बात पर निर्भर करेगी कि इंग्लैंड के क्रिकेटर को कैसे चुना जाता है। लेकिन पूरी संभावना है कि ईसीबी चाहता है कि टेस्ट के लिए चुने गए खिलाड़ी कीवी टीम के खिलाफ सीरीज से पहले कम से कम एक काउंटी चैंपियनशिप मैच (19 मई से) खेलें। ( IPL 2022) 

Leave a comment

Your email address will not be published.

4 × one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
चक्रवाती तूफान से भारी बारिश
चक्रवाती तूफान से भारी बारिश