nayaindia IPL 2022 Latest : बटलर औऱ इशान किशन में बराबर की टक्कर...
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया| IPL 2022 Latest : बटलर औऱ इशान किशन में बराबर की टक्कर...

IPL 2022 Latest : ऑरेंज कैप के लिए है बटलर औऱ इशान किशन में बराबर की टक्कर…

IPL 2022 Latest :
Image Source : Maha Sports

मुंबई | IPL 2022 Latest : क्रिकेट के महाकुंभ को शुरू हुए 1 सप्ताह जैसा समय हो गया है. ऐसे में अब टीमों के बीच मुकाबला कड़ा होने की उम्मीद है. दूसरी ओऱ खिलाड़ियों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है. शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले दो मैचों में राजस्थान रॉयल्स के जॉस बटलर और मुंबई इंडियंस के इशान किशन ने 135 रन बनाए हैं. फिलहाल ऑरेंज कैप की दौड़ में दोनों खिलाड़ी बराबरी पर हैं. मुंबई और राजस्थान के बीच हुए मैच में बटलर ने 68 गेंदों में 100 रनों की पारी खेली थी . उसी मैच की दूसरी पारी में किशन ने 43 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली थी. किशन ने मुंबई के पहले मैच में भी 48 गेंदों में 81 रनों की पारी खेली थी. हालांकि इन दोनों मैचों में उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था. इस लिस्ट में 109 रनों के साथ शिवम दुबे तीसरे स्थान पर हैं. वही लियम लिविंगस्टन (98) और आंद्रे रसेल (95 ) चौथे और पांचवें स्थान पर हैं.

उमेश ने लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट

IPL 2022 Latest :  सर्वाधिक विकेट के लिए पर्पल कैप के मामले में केकेआर के तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव इस वक़्त IPL 2022 में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं.उन्होंने 7.37 की औसत से तीन मैचों में 8 विकेट लिए है इसमें से 4 विकेट उन्होंने पंजाब किंग्स के ख़िलाफ़ थे. बता दें कि उमेश को ऑक्शन में लेने के लिए कोई भी फ्रेंचाइजी तैयार नहीं थी. जिसके बाज पंजाब ने उन्हें बेस प्राइज पर लिया था. शायद ये उसी बात की नाराजगी है कि इस बार उमेश की गेंदें आग उगल रही हैं. बड़े-बड़े दिग्गजों को भी उमेश के खिलाफ बल्लेबाजी में परेशानियोंका सामना करना पड़ा रहा है.

इसे भी पढें- Madhya Pradesh : उमा भारती बोलीं- शराबबंदी पर अब सीएम शिवराज मुझसे बात नहीं करते …

दूसरे नंबर पर हैं चाहर

IPL 2022 Latest : उमेश के बाद सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों की सूची में राहुल चाहर का नाम है. उन्होंने अब तक कुल छह विकेट लिए हैं. वहीं मोहम्मद शमी, टिम साउदी, वानिंदु हसरंगा और ड्वन ब्रावो तीसरे स्थान पर हैं. इन सभी गेंदबाज़ों ने पांचं-पांच विकेट लिए हैं. यहां बता दें कि अभी IPL की शुरूआत है और आने वाले समय में खिलाड़ियों के पास आगे निकलने के पूरे मौके हैं. ऐसे में इस बार मैचों के साथ ही खिलाड़िकयों के बीच की प्रतिस्पर्धा भी काफी रोमांचक होने वाली है.

इसे भी पढें-Uttarakhand : 80 साल की बुजुर्ग महिला राहुल गांधी से हुई प्रभावित, पूरी संपत्ति कर दी नाम…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 3 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जामिया, जेएनयू में डॉक्यूमेंट्री पर बवाल
जामिया, जेएनयू में डॉक्यूमेंट्री पर बवाल