Naya India

IPL 2024: RCB के बाद इन टीमों पर भी मंडरा रहा है बाहर होने का खतरा, जानिए समीकरण

RCB

Image Credit: IPL

आईपीएल 2024 के 39 मुकाबले खत्म हो चुके हैं। यहां से प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीमों की रेस बेहद दिलचस्प होने वाली है। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई के दरवाजे पर खड़ी है। राजस्थान (Rajasthan Royals) अगर अगला मैच जीत लेती है तो इस सीजन प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी। बात करें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की तो प्लेऑफ में पहुंचना नामुमकि नजर आ रहा है। केवल आरसीबी ही नहीं, और भी टीमें ऐसी हैं जो टूर्नामेंट से बाहर हो सकती है।

आपको बता दें आरसीबी का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। बेंगलुरु 8 मैचों में से सिर्फ एक ही मैच जीत पाई है। टीम को अभी 6 मैच और खेलने हैं। अगर आरसीबी (RCB) को प्लेऑफ की रेस में बने रहना है तो बचे हुए सभी मैच जीतने होंगे और रनरेट बेहतर करना होगा। साथ ही बाकी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा, क्योंकि किसी भी टीम को सीधे क्वालीफाई करने के लिए 16 अंकों की जरूरत होती है, लेकिन आरसीबी (RCB) के बचे हुए मैचों की जीत मिलाकर भी सिर्फ 14 ही अंक हो पाएंगे। ऐसे में आरसीबी का प्लेऑफ में पहुंचना नामुमकिन लग रहा है।

बेंगलुरु के अलावा मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स पर भी खतरा का मंडराने लगा है। पंजाब के 8 मैचों में 2 जीत के साथ सिर्फ 4 अंक हैं। टीम को बचे हुए सभी मैच जीतने होंगे तब जाकर प्लेऑफ की रेस में बनी रहेगी। वहीं, मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स ने 8 में से 3 मैच जीते हैं। इन दोनों ही टीमों को अगले 6 मैचों में कम से कम 5 जीत दर्ज करनी होंगी तब प्लेऑफ की रेस में बनी रहेंगी। अगर एक से ज्यादा मैच हारती हैं तो प्लेऑफ से बाहर हो सकती हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और गुजरात टाइटंस को भी अपने बचे हुए 6 मैचों में से कम से कम 4 मैच तो जीतने होंगे, तब जाकर प्लेऑफ की रेस में रहेंगी। इन दोनों टीमों के अब तक खेले 8 मैचों में 8-8 अंक हैं। दूसरी तरफ कोलकाता नाइटराइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स ने 10-10 अंकों के साथ प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता आसान बना लिया है।

यह भी पढ़ें :- IPL 2024: इन 4 टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय! RR सबसे बड़ी दावेदार

यह भी पढ़ें :- कैसे चेन्नई ने लखनऊ के खिलाफ गंवाया जीता हुआ मैच? कप्तान गायकवाड़ ने किया खुलासा

Please follow and like us:
Exit mobile version