nayaindia शर्मनाक हार के बाद अपनी टीम पर भड़के गिल, इन पर फोड़ा ठीकरा
खेल समाचार

IPL 2024: शर्मनाक हार के बाद अपनी टीम पर भड़के गिल, इन पर फोड़ा ठीकरा

ByNI Sports Desk,
Share
Gujarat Team
Image Credit: IPL

दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को खेले गए IPL मैच में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से हराया। दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला करते हुए गुजरात टाइटन्स को 17.3 ओवर में महज 89 रन पर समेट दिया जो आईपीएल के इस सीजन का सबसे कम स्कोर है। गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) का यह आईपीएल में अब तक का सबसे कम स्कोर भी था। पिछले कुछ मैचों में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के गेंदबाज असरदार नहीं रहे थे, लेकिन आखिरकार इस मैच में अपना रुतबा दिखाने में सफल रहे। मुकेश कुमार सबसे ज्यादा सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 14 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किये, जबकि ईशांत शर्मा ने आठ रन देकर दो और ट्रिस्टन स्टब्स ने अपने एक ओवर में दो विकेट हासिल किए।

गुजरात टाइटंस की बल्लेबाजी काफी खराब रही, उसके लिए केवल तीन खिलाड़ी दोहरे अंक तक पहुंचे जिसमें से राशिद खान ने सबसे ज्यादा 24 गेंद में 31 रन बनाए गुजरात टीम में एकमात्र छक्का लगा। गुजरात के निराश कप्तान शुभमन गिल ने हार के लिए अपनी खराब बल्लेबाजी को जिम्मेदार बताया और कहा कि हमने औसत बल्लेबाजी की। अब हमें इस मैच को भूलकर आगे बढ़ना होगा। पिच अच्छी थी लेकिन हमारे बल्लेबाजों के शॉट का चयन बेहद खराब रहा।

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने कहा कि इस छोटे से स्कोर के बाद हम कहीं भी मैच में नहीं थे, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि वे अब भी टूर्नामेंट में यहां से सुधार कर सकते हैं। ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने शानदार कप्तानी के अलावा विकेट के पीछे भी फुर्ती दिखाते हुए दो स्टंपिंग और दो कैच लपके। पंत अपने गेंदबाजों का बखूबी इस्तेमाल किया और गुजरात की टीम को उसके ही मैदान पर 89 रन पर ढ़ेर कर दिया।

पंत (Rishabh Pant) ने मैच के बाद कहा कि बहुत सारी चीजें हैं जिनके बारे में खुश होना चाहिए। हमने चैम्पियन मानसिकता के बारे में बात की, निश्चित रूप से हमारे गेंदबाज सर्वश्रेष्ठ में से एक रही। अभी तो टूर्नामेंट की शुरुआत है और हम यहां से अब भी सुधार कर सकते हैं। मैदान पर आने से पहले विचार था कि मैं मैदान पर और बेहतर करना चाहता था। हमने केवल यही बातचीत की थी कि इस लक्ष्य को जल्द से जल्द हासिल करना है, क्योंकि कुछ अन्य मैचों में जिसमें हम हार गए थे, हमने नेट रन रेट अंक गंवा दिए थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें