nayaindia प्लेऑफ ही नहीं, फाइनल में पहुंच सकती है RCB, ये बन रहा समीकरण
खेल समाचार

IPL 2024: प्लेऑफ ही नहीं, फाइनल में पहुंच सकती है RCB, ये बन रहा समीकरण

ByNI Sports Desk,
Share
RCB
Image Credit: IPL

आईपीएल 2024 में बेहद खराब शुरुआत करने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु एक बार फिर जीत के रथ पर सवार हो गई है। केवल जीत ही नहीं बल्कि RCB ने पिछले 5 मैच अपने नाम कर प्लेऑफ की रेस में अपना झंडा फहरा दिया है। RCB ने 13 मैच खेले हैं, जिसमें 6 जीत दर्ज की हैं। 12 अंकों के साथ टीम पॉइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर पहुंच गई है। अब बेंगलुरु की नजरें टॉप-4 में जगह बनाने पर हैं। Chennai Super Kings के खिलाफ आखिरी मैच जीतकर RCB खुद को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है। एक गजब का समीकरण बन रहा है, जिसे जानकर फैंस खुशी से झूम उठेंगे।

RCB को अगर इस सीजन टॉप-4 में जगह बनानी है तो अगले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हर हाल में हराना होगा। साथ ही बेंगलुरु को सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के एक-एक मैच हारने की दुआ भी करेगी। अगर ऐसा होता है तो Hyderabad and Lucknow के 14-14 अंक हो जाएंगे। ऐसे में लड़ाई होगी चौथे स्थान की, क्योंकि लखनऊ का रनरेट बहुत खराब है। इसके बाद RCB and CSK के बीच होने वाला मुकाबला एक तरह से नॉकऑउट बन जाएगा। बेंगलुरु को चेन्नई के खिलाफ यह मैच कम से कम 18 रन से जीतना होगा या रन चेज करते हुए उसे 11 गेंद शेष रहते मुकाबले को अपने नाम करना होगा, तभी प्लेऑफ में जगह बनेगी।

आपको बता दें कि इस सीजन RCB ने अपने पिछले 5 मैचों में लगातार जीत दर्ज की हैं। ऐसा आईपीएल इतिहास में सिर्फ तीसरी बार हुआ है जब RCB ने एक सीजन में लगातार 5 या उससे ज्यादा मैच जीते हैं और जब-जब ऐसा हुआ है तब-तब बेंगलुरु ने फाइनल भी खेला है। 2009, 2011 और 2016 में टीम ने लगातार 5 या उससे ज्यादा मैच जीते थे और तीनों ही बार टीम फाइनल भी खेलने में कामयाब रही। अब फैंस को एक बार फिर टीम से प्लेऑफ में क्वालीफाई करने की उम्मीदें जाग उठी हैं।

पिछले 16 सीजन से Trophy की तलाश में बेंगलुरु की टीम 3 बार फाइनल खेल चुकी है। आखिरी बार 2016 में बेंगलुरु की टीम Virat Kohli की कप्तानी में फाइनल तक पहुंची थी। इस रोमांचक फाइनल मैच में उसे सनराइजर्स हैदराबाद ने 8 रन से हराकर Trophy जीतने का सपना तोड़ा था। ऐसे में इस सीजन एक बार फिर फैंस को टीम से काफी उम्मीदें हैं, लेकिन RCB के लिए पहला लक्ष्य टॉप-4 में जगह बनाना है।

यह भी पढ़ें :- RCB की पांचवीं जीत का असली हीरो रहा ये गेंदबाज, पिछले साल एक ओवर में खाए थे 5 छक्के

यह भी पढ़ें :- IPL 2024 में अभी तक इन 5 धुरंधरों ने दिखाया अपना जलवा, ये रही लिस्ट

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें