Naya India

IPL 2024: इस विस्फोटक बल्लेबाज ने छीनी विराट कोहली से Orange Cap, न‍िकले आगे…

Kohli

Image Credit: IPL

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन के मुकाबले जैसे-जैसे आगे बढ़ रहे है वैसे-वैसे ही रोमांचक होते जा रहे है। और उतनी ही तेजी से खिलाड़ियों के बीच रनों और विकटों के मामले में टॉप पर रहने की रेस भी तेज हो गई है। रनों के मामले में विराट कोहली (Virat Kohli) और ऋतुराज गायकवाड़ के बीच तूफानी रफ्तार वाली रेस लगी हुई है। बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच धांसू मुकाबला खेला गया। इस मैच से पहले सबसे ज्यादा 500 रन बनाकर कोहली ने ऑरेंज कैप (Orange Cap) पर कब्ज़ा कर रखा था। मगर इस मुकाबले में CSK कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) ने शानदार पारी खेली और कोहली से आगे निकल गए।

यह मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला गया, जिसमें कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) ने 48 गेंदों पर 62 रनों की धांसू पारी खेली। इसी के साथ उन्होंने ऑरेंज कैप के मामले में कोहली (Kohli) को पछाड़ दिया और ये ताज अपने नाम कर लिया है। IPL 2024 में अब ऋतुराज (Rituraj Gaikwad) के नाम 10 मैचों में 509 रन दर्ज हो गए हैं। ऋतुराज ने अपने इस सीजन के सफर में एक शतक और 4 फिफ्टी भी लगाई हैं। उनका औसत 63.62 का रहा है। ऋतुराज (Rituraj Gaikwad) के नाम सबसे ज्यादा 53 बाउंड्री भी दर्ज हैं। रनों के मामले में दूसरे नंबर पर कोहली (Virat Kohli) हैं, जिन्होंने 10 मैचों में 71.42 के दमदार औसत से 500 रन बनाए हैं।

IPL 2024 में अब तक (1 मई) सबसे ज्यादा रन
ऋतुराज गायकवाड़ – 509 रन
विराट कोहली – 500 रन
साई सुदर्शन – 418 रन
केएल राहुल – 406 रन
ऋषभ पंत – 398 रन

विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग नामुमकिन सा है। जबकि ऋतुराज की कप्तानी वाली चेन्नई टीम प्लेऑफ की मजबूत दावेदार हैं। ऐसे में ऋतुराज को कोहली (Virat Kohli) से ज्यादा ही मैच खेलने को मिल सकते हैं। और वो कोहली को पछाड़कर ऑरेंज कैप जीत भी सकते हैं।

यह भी पढ़ें :- IPL 2024: पंजाब से हार के बाद CSK कप्तान ऋतुराज ने किया खुलासा, कहा कि यहाँ हुई हम से गलती…

यह भी पढ़ें :- T20 World Cup के लिए क्या है टीम इंडिया की ताकत और कमजोरी, जानिए

Please follow and like us:
Exit mobile version