विदेशी खिलाड़ियों पर लुटाए पैसे!

Must Read

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के नए सीजन से पहले गुरुवार को खिलाड़ियों की मेगा नीलामी हुई, जिसमें भारतीय आईपीएल टीमों ने विदेशी खिलाड़ियों पर जम कर रुपए लुटाए। दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस इंडियन आईपीएल नीलामी के अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बने। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा। इससे पहले सबसे महंगा खिलाड़ी होने का रिकार्ड युवराज सिंह का था, जिन्हें 2015 के सीजन के लिए दिल्ली ने 16 करोड़ रुपए में खरीदा था।

गुरुवार को हुई 14वें सीजन की नीलामी में दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी क्रिस मॉरिस की बेस प्राइस 75 लाख रुपए थी। वे इससे 21 गुना ज्यादा कीमत पर 16.25 करोड़ रुपए में बिके। इसी तरह न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर काइल जेमिसन को रॉयल चैलेंजर बेंगलुरू ने 20 गुना ज्यादा कीमत देकर 15 करोड़ रुपए में खरीदा। उनकी बेस प्राइस 75 लाख रुपए थी। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेस  की बेस प्राइस दो करोड़ रुपए थी और उन्हें सात गुना ज्यादा कीमत पर 14.25 करोड़ में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरू ने खरीदा। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाद जे रिचर्डसन को पंजाब किंग्स ने 14 करोड़ रुपए में खरीदा। उनकी बेस प्राइस डेढ़ करोड़ थी। वे 9 गुना ज्यादा कीमत पर बिके।

भारतीय खिलाड़ियों में बॉलिंग ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम की बेस प्राइस 20 लाख रुपए थी। उन्हें 46 गुना ज्यादा कीमत पर चेन्नई सुपरकिंग्स ने 9.25 करोड़ में खरीदा। उन्होंने आईपीएळ इतिहास के अब तक के सबसे महंगे अनकैप्ड प्लेयर का रिकार्ड बनाया है। अनकैप्ड खिलाड़ी उन्हें कहते हैं, जिन्होंने अब तक अपने देश के लिए इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। भारत के युवा ऑलराउंडर शाहरुख खान की बेस प्राइस 20 लाख रुपए थी। उन्हें 26 गुना ज्यादा कीमत पर प्रिटी जिंटा की टीम पंजाब किंग्स ने 5.25 करोड़ रुपए में खरीदा। चेतेश्वर पुजारा को चेन्नई की टीम ने 50 लाख रुपए में खरीदा। पंजाब ने ही ऑस्ट्रेलिया के राइली मेरिडिथ को को आठ करोड़ में खरीदा।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

‘चित्त’ से हैं 33 करोड़ देवी-देवता!

हमें कलियुगी हिंदू मनोविज्ञान की चीर-फाड़, ऑटोप्सी से समझना होगा कि हमने इतने देवी-देवता क्यों तो बनाए हुए हैं...

More Articles Like This