खेल समाचार

IPL 2021 बचे हुए मैचों का शेड्यूल लगभग तय, जानें कब कहां और कैसे होंगे मैच

Share
IPL 2021 बचे हुए मैचों का शेड्यूल लगभग तय, जानें कब कहां और कैसे होंगे मैच
New Delhi: देश में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान लोगों को IPL ने कुछ मनोरंजान के पहल जरूर दिये थे, लेकिन खिलाड़ियों के कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद इसे बीच में ही रोक दिया गया था. IPL के स्थगित होने के बाद से सबके मन में यहीं सवाल था कि टूर्नामेंट के बचे हुए 31 मैच कहां और कब खेले जाएंगे. इसी बीच ऐसे खबर आ रही है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के सीइओ हेमांग अमीन 29 मई को बीसीसीआइ की होनेवाली स्पेशल जेनरल मीटिंग (एसजीएम) में IPL के बचे मैच यूएई और इंग्लैंड में कराये जाने का प्रस्ताव रखेंगे. हालांकि अमीन चाहते हैं कि IPL यूएई में हो. टी-20 वर्ल्डकप से पहले सितंबर में IPL कराये जा सकते हैं.

खिलाड़ियों और कोच के संक्रमित पाए जाने के बाद रद्द हुआ था IPL  

कोरोना के कारण IPL के 14वें सत्र को बीच में रोक दिया गया था. सनराइजर्स हैदराबाद के रिद्धिमान साहा, दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा, केकेआर के संदीप वॉरियर और वरुण चक्रवर्ती, चेन्नई सुपर किंग्स के बॉलिंग कोच एल बालाजी और बैटिंग कोच माइकल हसी कोरोना संक्रमित पाये गये थे. इसके बाद IPL को स्थगित करने का फैसला किया गया.

 यूएई शिफ्ट होने के पीछे ये हो सकता है कारण

  •  खर्च होगा कम
इंग्लैंड की तुलना में यूएई में IPL कराना कम खर्चीला है. इंग्लैंड में होटल, स्टेडियम आदि का खर्च यूएई की तुलना में ज्यादा हैं. इंग्लैंड में ट्रैवल का खर्च भी बढ़ जायेगा.
  •  मौसम से मिलेगी राहत
सितंबर में इंग्लैंड में बारिश के कारण कई मैच रद्द हो सकते हैं. जबकि यूएई में सितंबर में ठंड का मौसम रहेगा, जो खिलाड़ियों और स्टाफ के लिए बेहतर रहेगा.
  • IPL का पहले भी हो चुका है आयोजन
यूएई में पहले भी IPL कराने का अनुभव रहा है. ऐसे में वहां पर आनेवाली चुनौतियों के बारे में जानकारी है, जबकि इंग्लैंड में अब तक कभी भी IPL नहीं हुए . ऐसे में वहां की चुनौतियों के बारे में पता नहीं है. यूएई में कोरोना के बीच IPL होने की वजह से प्रोटोकॉल और तीनों शहरों में लगाये गये प्रतिबंध की जानकारी भी है. ऐसे में यहां पर IPL कराने में ज्यादा दिक्कत नहीं आयेगी. इसे भी पढें-   Corona Vaccine: पूनावाला के बाद अब सीरम इंस्टीट्यूट के कार्यकारी निदेशक ने कहा- बिना तैयारी और बिना स्टॉक के शुरू कर दिया 18+ के लिए वैक्सीनेशन

सितंबर में हो सकता है  IPL के बचे हुए मैचों का आयोजन

IPL के मौजूदा सीजन को 29 मैच के बाद ही टालना पड़ा. 60 में से 31 मैच होने अभी बाकी हैं. इन 31 मैचों के लिए बोर्ड सितंबर के आखिरी तीन हफ्ते में आयोजन के लिए विंडो तलाश रहा है, क्योंकि अक्तूबर-नवंबर में टी-20 वर्ल्डकप भारत में ही होना है. ऐसे में सितंबर में IPL नहीं हुआ, तो बाद में कराना संभव नहीं होगा. इसे भी पढें- Rajasthan में सियासी संग्राम पकड़ने लगा जोर, Sachin Pilot के बयान पर डोटासरा ने किया पलटवार
Published

और पढ़ें