nayaindia IPL legue 2022 : अहमदाबाद में होंगी सभी लीग मैच
सर्वजन पेंशन योजना
खेल समाचार

IPL 2022: इस वर्ष यूएई में ना होकर भारत में होंगे आईपीएल, अहमदाबाद में होंगी सभी लीग मैच

ByNI Desk,
Share
IPL legue 2022

इंडिया प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 पूरी तरह से भारत में आयोजित होने के लिए तैयार है, जिसमें सभी लीग मैच महाराष्ट्र राज्य में होने वाले हैं। जबकि अहमदाबाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार (6 फरवरी) से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला की मेजबानी करेगा। अहमदाबाद के आईपीएल 2022 प्लेऑफ खेलों की मेजबानी करने की उम्मीद है। आईपीएल 2022 में दो नई टीमों के साथ कम से कम 74 लीग खेल देखने को मिलेंगे। लखनऊ सुपर जायंट्स और अहमदाबाद टी 20 लीग में कुल 10 टीमों को लेने के लिए मैदान में शामिल होंगे। बीसीसीआई महाराष्ट्र राज्य को अंतिम रूप दे रहा है जिसमें कई क्रिकेट स्टेडियम हैं। मुंबई में तीन स्टेडियम उपलब्ध हैं – वानखेड़े और डीवाई पाटिल और सीसीआई, ब्रेबोर्न। इस बीच एक पुणे में भी उपलब्ध है। ( IPL legue 2022 ) 

also read: UP Election 2022 से पहले अब ज्वैलर्स पर शिकंजा, वाराणसी और जौनपुर में इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी

नरेंद्र मोदी स्टेडियम प्ले-ऑफ की मेजबानी 

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चार स्टेडियम के साथ, बीसीसीआई एक साथ कई खेल खेल सकता है, जो लीग चरणों के लिए एक शर्त है। दूसरी ओर, अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम प्ले-ऑफ की मेजबानी कर सकता है। टाइम्स ऑफ इंडिया अखबार ने एक सूत्र के हवाले से कहा फिलहाल, बोर्ड महाराष्ट्र में लीग चरण और अहमदाबाद में प्लेऑफ के आयोजन पर विचार कर रहा है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि बीसीसीआई के पदाधिकारियों ने गुरुवार (27 जनवरी) को मुलाकात की और यह स्पष्ट कर दिया कि अगर देश में कोविड​​​​-19 की स्थिति समान रहती है तो टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया जाएगा। अगर स्थिति बिगड़ती है तो वे यूएई का रुख करेंगे।

 25 प्रतिशत क्षमता की भीड़ को अनुमति देने की योजना ( IPL legue 2022 )

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि वे स्टेडियमों में कम से कम 25 प्रतिशत क्षमता की भीड़ को अनुमति देने की योजना बना रहे हैं, बशर्ते कि कोविड​​​​-19 की स्थिति समान रहे। सूत्र ने आगे कहा यदि उस समय के आसपास सकारात्मक मामलों की संख्या अधिक नहीं होती है, तो राज्य सरकार के अधिकारियों को इस साल के आईपीएल के लिए लगभग 25 प्रतिशत भीड़ की अनुमति देने की संभावना है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 2022 संस्करण दो महीने का लंबा मामला होगा जो मार्च के अंतिम सप्ताह में शुरू होने वाला है और मई के अंत तक चलेगा, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने समाचार एजेंसी एएनआई से पुष्टि की है। ( IPL legue 2022 )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine + one =

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें