nayaindia ipl legue in sa : 20 लीग की मेजबानी का प्रस्ताव भेजा
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया| ipl legue in sa : 20 लीग की मेजबानी का प्रस्ताव भेजा

IPL 2022: दक्षिण अफ्रीका ने BCCI को T20 लीग की मेजबानी का प्रस्ताव भेजा

IPL 2022 Pakistan Cricket :
Image Source : Social Media

2022 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 15 वां संस्करण बस कुछ ही महीने दूर है और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने टीम इंडिया के दौरे के समाप्त होने के कुछ ही दिनों बाद टी 20 लीग की मेजबानी करने के लिए अपनी टोपी फेंक दी है। माना जा रहा है कि सीएसए दावा कर रहा है कि यूएई की तुलना में अफ्रीकी देश में आईपीएल 2022 की मेजबानी करना सस्ता होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपनी 10 आईपीएल फ्रेंचाइजी को सूचित किया था कि 20 फरवरी के आसपास आयोजन स्थल को अंतिम रूप दिया जाएगा, जिसमें भारत सबसे आगे चल रहा है और संयुक्त अरब अमीरात और दक्षिण अफ्रीका भी COVID-19 महामारी के कारण व्यवहार्य विकल्प हैं। ( ipl legue in sa ) 

also read: Bihar : किन्नरों से पैसे लुटने के लिए बनाता था संबंध, मर्डर के बाद खुलासा…

दक्षिण अफ्रीका में होटल शुल्क यूएई की तुलना में काफी सस्ता 

भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में बिना किसी बायो-बबल ब्रीच या COVID से संबंधित मुद्दों के अपने तीन-टेस्ट और तीन-एकदिवसीय जुड़ाव को पूरा किया, जिसमें दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह और भारतीय को धन्यवाद दिया। देश के दौरे का आयोजन करने के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) में विश्वास दिखाने के लिए टीम। क्रिकबज वेबसाइट की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि, भारतीय बोर्ड और सीएसए के बीच चर्चा चल रही है, उन स्थानों पर विशेष जोर दिया जा रहा है, जिसके लिए फ्रैंचाइजी के खर्चों में कटौती या न्यूनतम हवाई यात्रा नहीं होगी। सीएसए ने कथित तौर पर यह भी आश्वासन दिया है कि दक्षिण अफ्रीका में होटल शुल्क यूएई की तुलना में काफी सस्ता होगा

इन चार स्थानों पर होगा IPL का जश्न ( ipl legue in sa ) 

रिपोर्ट के अनुसार, सीएसए ने राजधानी शहर में टीमों के जैव-सुरक्षित वातावरण के साथ, जोहान्सबर्ग और उसके आसपास के चार केंद्रों में मैचों की मेजबानी करने का प्रस्ताव दिया है। चार स्थान – वांडरर्स स्टेडियम (जोहान्सबर्ग), सेंचुरियन पार्क (प्रिटोरिया), विलोमूर पार्क (बेनोनी) और सेनवेस क्रिकेट स्टेडियम (पोटचेफस्ट्रूम) – फ्लडलाइट हैं और एक दूसरे से ड्राइविंग दूरी के भीतर हैं। इसके अलावा, यह देखते हुए कि आईपीएल का 15 वां संस्करण 10-टीमों के बीच होगा।जिसमें पिछले साल 60 के मुकाबले 74 खेल शामिल होंगे, सीएसए ने यह भी प्रस्तावित किया था कि लीग का एक हिस्सा केप टाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम और पास के पार्ल मैदान में खेला जा सकता है। भारत-दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के दौरान दो मैदानों ने छह मैचों में से चार की मेजबानी की – एक टेस्ट और तीन एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय। दक्षिण अफ्रीका ने 2009 में आठ स्थानों पर आईपीएल की मेजबानी की थी, लेकिन तब कोई COVID-19 चिंता का विषय नहीं था। (ipl legue in sa ) 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five + 10 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
न्यायपालिका पर रिजीजू का नया हमला
न्यायपालिका पर रिजीजू का नया हमला