nayaindia यूएई में 19 सितंबर से आईपीएल - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

यूएई में 19 सितंबर से आईपीएल

मुंबई। छह साल के बाद एक फिर इंडियन प्रीमयर लीग, आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात, यूएई में होने जा रहा है। आईपीएल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि 19 सितंबर से यूएई आईपीएल के मुकाबले शुरू होंगे और आठ नवंबर को इसका फाइनल खेला जाएगा। 51 दिन तक चलने वाले टूर्नामेंट में हर टीम 14-14 मैच खेलेगी। इस तरह कुल 60 मैच खेले जाएंगे। पहले कहा जा रहा था कि मैचों की संख्या घटाई जा सकती है पर ऐसा नहीं हुआ है।

बताया जा रहा है कि मैच शाम साढ़े सात बजे शुरू हो सकते हैं। भारत में ये आठ बजे से शुरू होते थे। आईपीएल की गवर्निंग कौंसिल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने भी इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि सितंबर-अक्टूबर में आईपीएल का सीजन-13 होगा। हालांकि, इस पर अभी सरकार की मंजूरी मिलनी बाकी है। सरकार की मंजूरी के बाद सारे खिलाड़ी अगस्त के तीसरे हफ्ते में यूएई पहुंच जाएंगे।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप रद्द कर दिया गया है और इसी वजह से आईपीएल के आयोजन का मौका मिल गया। बीसीसीआई ने आईपीएल सीजन-13 के लिए 29 मार्च से 24 मई तक की तारीख तय कर रखी थीं, लेकिन लॉकडाउन के चलते आयोजन टलता गया।  कई महीने टलने के बाद जब एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप रद्द हुआ तब आईपीएल का ऐलान किया गया।

Leave a comment

Your email address will not be published.

three + twelve =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को नुकसान की भरपाई का नोटिस