nayaindia ipl retaintion : बाकी सबको करना होगा आज शाम का इंतजार
खेल समाचार| नया इंडिया| ipl retaintion : बाकी सबको करना होगा आज शाम का इंतजार

IPL 2022: आईपीएल ऑक्शन से पहले ये 3 खिलाड़ी है तैयार, बाकी सबको करना होगा आज शाम का इंतजार

kiran more corona infected :

मुंबई |  मंगलवार 30 नवंबर को दिन के अंत तक प्रत्येक क्रिकेट प्रशंसक को आधिकारिक तौर पर मूल आठ फ्रेंचाइजी द्वारा बनाए गए खिलाड़ियों की सूची पता चल जाएगी। हालाँकि अगर रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए तो एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा की पसंद मेगा नीलामी में नहीं जाएगी, जो अगले सीज़न के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से पहले जनवरी 2022 में होने वाली है। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी उस समय के अलावा कभी नीलामी में नहीं गए, जब उनकी फ्रेंचाइजी को लीग से निलंबित कर दिया गया था और भारत के पूर्व कप्तान राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स में शामिल हो गए थे। टीम इंडिया के कप्तान कोहली भी कभी नीलामी का हिस्सा नहीं रहे, क्योंकि उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2008 में एक अनकैप्ड अंडर -19 क्रिकेटर के रूप में चुना था। सभी आठ टीमों की खिलाड़ियों की लिस्ट आज शाम तक आ जाएगी। वैसे सभी टीमों ने अपने कुछ खिलाड़ियों के नाम दिये है। सभी क्रिकेट फैंस को आज शाम तक का इंतजार करना होगा। आईपीएल 2022 अप्रैल में शुरु होने की संभावना है। ( ipl retaintion )

also read: राजधानी दिल्ली में अचानक बढ़े कोरोना के मामले, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आज बुलाई अधिकारियों की बैठक

आरसीबी के कप्तान के लिए नया नाम

ESPNCricinfo की एक रिपोर्ट के अनुसार सभी आठ फ्रेंचाइजी को मंगलवार दोपहर 12 बजे तक रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची देनी है। खिलाड़ियों को बनाए रखने के लिए प्रत्येक फ्रेंचाइजी अपने 90 करोड़ रुपये के वेतन पर्स से अधिकतम 42 करोड़ रुपये खर्च कर सकती है। जहां चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स ने अपने सभी चार रिटेंशन कार्ड बरकरार रखे हैं, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद एकमात्र ऐसी टीम है जिसने केन विलियमसन के रूप में केवल एक खिलाड़ी को रिटेन किया है। आरसीबी ने कोहली के अलावा ग्लेन मैक्सवेल को बनाए रखने का फैसला किया है, जिससे यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या यह ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर फ्रेंचाइजी का अगला कप्तान हो सकता है क्योंकि विराट ने इस सीजन में आईपीएल की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था।

ये सभी होंगे नीलामी का हिस्सा

आईपीएल 2021 के फाइनलिस्ट केकेआर ने सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती और वेंकटेश अय्यर को रिटेन करने का फैसला किया है, जबकि पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने अपने कप्तान के अलावा जसप्रीत बुमराह को रिटेन किया है। इसका मतलब है कि श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, शुभमन गिल और कीरोन पोलार्ड सभी मेगा नीलामी का हिस्सा होंगे।

फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ी ( ipl retaintion )

चेन्नई सुपर किंग्स: रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली।

कोलकाता नाइट राइडर्स: सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, वेंकटेश अय्यर

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्टजे

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + 8 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
इंडोनेशिया में आए भूकंप में मृतकों की संख्या बढ़कर 318
इंडोनेशिया में आए भूकंप में मृतकों की संख्या बढ़कर 318