आईएसएल-6 : गोवा की मेजबानी करेगी जमशेदपुर - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

आईएसएल-6 : गोवा की मेजबानी करेगी जमशेदपुर

जमशेदपुर। मेजबान जमशेदपुर एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में आज यहां जेआरडी टाटा स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में एफसी गोवा की मेजबानी करेगी। प्लेऑफ के लिए पहले ही अपना स्थान पक्का कर चुकी गोवा 36 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर कायम हैं। गोवा अगर जमशेदपुर के खिलाफ गोल खेलकर एक अंक भी हासिल कर लेती है तो वह एएफसी चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन जाएगी।

गोवा हालांकि अगर यह मैच हारती है तो फिर एटीके के पास बेंगलुरू एफसी के खिलाफ अपना अंतिम ग्रुप मैच जीतकर तालिका में टॉप स्थान हासिल करने का मौका होगा। क्लिफॉर्ड मिरांडा की टीम तालिका में अपनी अहमियत को अच्छे से जानती है और टीम ने अपने अब तक 17 मैचों में 41 गोल किए हैं। अगर वह दो गोल और करती है तो फिर वह अपने रिकॉर्ड को तोड़ देगी, जोकि उसने 2017-18 सीजन में किए थे। गोवा ने अपने अपने पुराने कोच सर्जियो लोबेरा के जाने के से सभी मैच जीते हैं।

इन जीत से उसका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है और अब वह जमशेदपुर के खिलाफ भी इस बढ़े हुए मनोबल के साथ मैदान पर उतरेगी। गोवा को टॉप पर पहुंचाने में फेरान कोरोमिनास और हुगो बोउमस का अहम योगदान रहा है। कोरोमिनास अब तक 13 गोल दाग चुके हैं जबकि बोउमस नौ गोल और सात असिस्ट कर चुके हैं। जमशेदपुर की टीम पिछले पांच मैचों से एक भी मैच नहीं जीती है। टीम 17 मैचों से 18 अंक लेकर आठवें नंबर पर है। टीम के मिडफील्डर ब्रेंडन फर्नांडीज और सेरिटन फर्नांडीज पहले ही निलंबित हैं। आयरनडो को उम्मीद है कि इन मुख्य खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी के बावजूद उनकी टीम गोवा से पिछली हार का बदला लेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *