आईएसएल-6 : घर में बेंगलुरू की मेजबानी करेगी नॉर्थईस्ट - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

आईएसएल-6 : घर में बेंगलुरू की मेजबानी करेगी नॉर्थईस्ट

गुवाहाटी। नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में आज यहां इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू एफसी की मेजबानी करेगी।

दोनों टीमों की नजरें इस मैच को जीतकर फिर से जीत की पटरी पर लौटने पर लगी हुई है। नॉर्थईस्ट को अपने पिछले मैच में एटीके के हाथों 0-3 से हार का सामना करना पड़ा है और टीम पिछले तीन मैचों से एक भी मैच नहीं जीती है।

एटीके के खिलाफ न सिर्फ टीम को सीजन की पहली हार मिली, बल्कि उनके स्टार स्ट्राइकर एसामौह ग्यान भी चोटिल हो गए थे। वह अब अगले मैच में नहीं खेलेंगे।

टीम के लिए राहत की बात यह है कि उरुग्वे के मिडफील्डर फेडेरिको गालेगो टीम में लौट आए हैं। उन्होंने पिछले सीजन में चार गोल किए और कई असिस्ट किया था। मेजबान टीम का डिफेंस अपनी लय में नहीं है और टीम को तीन मैचों में छह गोल खाने पड़े हैं।

दूसरी तरफ बेंगलुरू को भी अपने पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था और वह हार टीम की इस सीजन की उसकी पहली हार थी। मौजूदा चैम्पियन को यह हार मुंबई सिटी के हाथों मिली थी, जिसने इंजरी टाइम में रॉवलिन जॉर्जेज के गोल की मदद से उसे 3-2 से हराया था।

इस सीजन में बेंगलुरू का डिफेंस काफी मजबूत लग रहा है और टीम ने अब तक केवल पांच गोल खाएं हैं। लेकिन दूसरी तरफ घर के बाहर पिछले चार मैचों में उसने केवल तीन ही गोल किए हैं, जोकि कुआड्राट के लिए चिंता का विषय हो सकता है।

नॉर्थईस्ट और बेंगलुरू आईएसएल में अब तक सात बार आमने-सामने हो चुकी है और मेजबान टीम को सिर्फ एक बार ही जीत मिली है। ऐसे में इस मुकाबले के माध्यम से वह अपना रिकॉर्ड सुधारना चाहेंगी। दोनों टीमें इस सीजन में गोलरहित ड्रॉ खेल चुकी है।

यह मैच शाम छह बजे से खेला जाएगा। आयोजकों ने पहले कहा था कि यह मैच सुरक्षा कारणों से बंद दरवाजों के बीच खेला जाएगा। लेकिन गुवाहाटी में कर्फ्यू हटाए जाने के बाद अब इस मैच को दर्शकों के लिए भी खोल दिया गया है। दर्शक चार बजे के बाद स्टेडियम में प्रवेश कर सकते हैं।

Latest News

भाजपा के सीएम दावेदार घोषित!
अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा ज्यादातर राज्यों में मुख्यमंत्रियों के दावेदार घोषित करके चुनाव लड़ेगी। सिर्फ पंजाब इसका अपवाद…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});