Italian Open : Tennis स्टार स्पेन के राफेल नडाल अमेरिका के रीली ओपेल्का को हराकर Italian Open फाइनल में, फाइनल में जोकोविच से भिड़ेंगे - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

Italian Open : Tennis स्टार स्पेन के राफेल नडाल अमेरिका के रीली ओपेल्का को हराकर Italian Open फाइनल में, फाइनल में जोकोविच से भिड़ेंगे

रोम | दुनिया के तीसरे नंबर के Tennis स्टार स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने कल (शनिवार को) अमेरिका के 47वें नंबर के खिलाड़ी रीली ओपेल्का को 6-4, 6-4 से हराकर Italian Open फाइनल में जगह बना ली है। फाइनल में उनका सामना विश्व के नम्बर-1 खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक (Novak Djokovic) से होगा। नडाल 10वीं बार यहां खिताब जीतने का प्रयास करेंगे।

वह 12वीं बार इस टूर्नामेंट में खेल रहे हैं और हर बार सेमीफाइनल तक पहुंचे हैं। कल (शनिवार को) हुए सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविक (Novak Djokovic) ने इटली के विश्व नंबर-33 लोरेंजो सोनेगो को 6-3, 7-5, 6-2 से हराया। रोम में नौ बार के चैंपियन राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने प्रत्येक सेट में एक ब्रेक का दावा किया और रिकॉर्ड 36वें एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब की बराबरी करने से एक जीत दूर रह गए हैं।

राफेल नडाल (Rafael Nadal) अब चौथी बार 10 या अधिक मौकों पर एकल टूर-स्तरीय इवेंट जीतने के करीब हैं। उन्होंने 13 रोलां गैरों खिताब, 12 बार्सिलोना ट्रॉफी और 11 मोंटे-कार्लो खिताब जीते हैं। इससे पहले, नोवाक जोकोविक (Novak Djokovic) ने शुक्रवार को 4-6, 1-2 से पिछड़ने के बाद अपने खेल में सुधार किया और शनिवार को बारिश से प्रभावित क्वार्टर फाइनल मैच में ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास के खिलाफ 4-6, 7-5, 7-5 से वापसी की। सेमीफाइनल में भी नोवाक जोकोविक (Novak Djokovic) को काफी संघर्ष करना पड़ा।

पहला सेट असानी से जीतने के बाद दूसरे सेट में उन्हें टाईब्रेकर में हार मिली लेकिन नोवाक जोकोविक (Novak Djokovic) ने अपना संयम बनाए रखा और निर्णायक सेट मेंसोनेगो को कोई मौका नहीं दिया। राफेल नडाल (Rafael Nadal) और नोवाक जोकोविक (Novak Djokovic) के बीच रोम में यह छठा फाइनल होगा। इससे पहले तीन मौकों पर नडाल की जीत हुई है जबकि दो मौकों पर नोवाक जोकोविक (Novak Djokovic) ने बाजी मारी है।

इसे भी पढ़ें :-Corona Update : Congress के महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद राजीव साटव का Corona से निधन

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *