इटली फुटबॉल टीम ने पोप फ्रांसिस से मुलाकात की - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

इटली फुटबॉल टीम ने पोप फ्रांसिस से मुलाकात की

वेटिकन सिटी। इटली की राष्ट्रीय फुटबाल टीम ने यहां एक कार्यक्रम में पोप फ्रांसिस से मुलाकात की। समाचार एजेंसी एफे ने इटालियन फुटबाल महासंघ (एफआईजीसी) के हवाले से बताया कि शनिवार रात खेले गए 2020 यूरोपीय चैम्पियनशिप क्वालीफायर्स के मैच में ग्रीस के खिलाफ 2-0 से मिली जीत के बाद टीम ने यह मुलाकात की।

इस जीत के साथ ही इटली फुटबाल टीम ने अगले साल होने वाले प्रतिष्ठित यूरोपीय चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। एफआईजीसी के अध्यक्ष गेब्रियेले ग्रेविना के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात के बाद पोप को राष्ट्रीय फुटबाल टीम की जर्सी भी भेंट की। टीम यही जर्सी पहनकर शनिवार रात मैच खेली थी।

इस दौरान टीम के खिलाड़ी और कोच रोबटरे मासिनी को पोप के साथ बातचीत करने का भी मौका मिला। उन्होंने पोप से रोम में बामबिनो गेसु अस्पताल के दौरे को लेकर भी बातचीत की। यह अस्पताल बच्चों की देखरेख करता है। उन्होंने पोप को बताया कि उन्होंने अस्पताल को एक मशीन दान की है, जो कि मरीजों के रक्त में टयूमर का पता लगाती है।

एफआईजीसी के अध्यक्ष ग्रेविना ने पोप से कहा, राष्ट्रीय टीम, मूल्यों की प्रतीक है। यह एक ऐसी टीम है जिससे लोग प्रेरणा ले सकते हैं। करीब 30 मिनट तक चली इस मुलाकात के बाद इटली की टीम मंगलवार को लिसेस्टीन के खिलाफ होने वाले अपने अगले मुकाबले की तैयारियों के लिए एक्वा एसेतोसा स्पोर्ट्स कॉॅम्प्लेक्स के लिए रवाना हो गई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Rajasthan Weather Alert: राज्य में तेज अंधड़-बारिश-ओलों की चेतावनी, ये जिले होंगे प्रभावित
Rajasthan Weather Alert: राज्य में तेज अंधड़-बारिश-ओलों की चेतावनी, ये जिले होंगे प्रभावित