nayaindia टीम इंडिया की कमजोरी बने जडेजा, लगातार हो रहे फ्लॉप
खेल समाचार

टीम इंडिया की कमजोरी बने जडेजा, लगातार हो रहे फ्लॉप

ByNI Sports Desk,
Share
Image Credit: BCCI

टीम इंडिया ने गुरुवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 मैच में अफगानिस्तान को 47 रनों से हरा दिया। और टीम इंडिया की मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में यह चौथी जीत हैं। टीम इंडिया का एक खिलाड़ी ऐसा हैं। जो टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 4 मैच खेलकर भी कुछ खास नहीं कर पाया हैं। टीम इंडिया का ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक 4 मैच खेलकर सिर्फ 7 रन बना पाया हैं। और केवल एक ही विकेट हासिल कर पाया हैं। भारतीय टीम का यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि रवींद्र जडेजा हैं।

रवींद्र जडेजा को मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में 4 मैचों में सिर्फ 2 ही बार बल्लेबाजी का मौका मिला हैं। रवींद्र जडेजा 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मैच में नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे थे। और पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए। रवींद्र जडेजा को आयरलैंड और संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला था। और अफगानिस्तान के खिलाफ गुरुवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 मैच में रवींद्र जडेजा केवल 7 रन बनाकर ही आउट हो गए।

रवींद्र जडेजा ने 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के शुरुआती मैच में 1 ओवर में 7 रन दिए थे। साथ ही इस मैच में रवींद्र जडेजा एक भी विकेट नहीं ले पाए। 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मैच में रवींद्र जडेजा ने 2 ओवर फेंकते हुए 10 रन दिए थे। और इस दौरान भी उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) के खिलाफ 12 जून को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने रवींद्र जडेजा को एक भी ओवर फेंकने का मौका नहीं दिया। और 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 मैच में रवींद्र जडेजा ने अपना खाता खोला और 1 विकेट लेने में कामयाब भी रहे।

टीम इंडिया में कम्पटीशन बहुत ज्यादा हैं। ऐसे में रवींद्र जडेजा को खराब प्रदर्शन के कारण आने वाले मैचों में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर भी होना पड़ सकता हैं। और बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 मैच में भारत के 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम बुमराह (3 विकेट), अर्शदीप सिंह (3 विकेट) और कुलदीप यादव (2 विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 20 ओवर में 134 रन पर सिमट गई। और जिससे रोहित शर्मा की टीम ने 47 रन की आसान जीत दर्ज की। और इसके साथ अफगानिस्तान की तरफ से अजमतुल्लाह ओमरजई ने सबसे अधिक 26 रन बनाए। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाया।

यह भी पढ़ें :-

रोहित शर्मा के फेवरेट बने यह क्रिकेटर्स, टीम इंडिया के संकटमोचक

विराट 14 साल, सूर्या ने 3 साल में बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें