जडेजा बने 21वीं सदी के भारत के सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

जडेजा बने 21वीं सदी के भारत के सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी

नई दिल्ली। क्रिकेट पत्रिका विजडन ने ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को 21वीं सदी का भारत का सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी चुना है। 31 वर्षीय जडेजा को 97.3 एमवीपी रेटिंग मिली है और वह दुनिया के दूसरे सबसे उपयोगी खिलाड़ी बने हैं। पहले स्थान पर श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन हैं।

जडेजा ने इस पर खुशी जताते हुए ट्विटर पर कहा, भारत के सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी चुनने के लिए धन्यवाद विजडन। इसके लिए मैं अपने सभी टीम साथियों, कोच, फैन्स और शुभचिंतकों को धन्यवाद देना चाहूंगा। मेरा लक्ष्य अपने देश के लिए सर्वश्रेष्ठ देना है।

क्रिकविज के फ्रेंडी विल्डे ने कहा, जडेजा का नाम देखकर हैरानी हुई होगी। वह तो टेस्ट टीम का नियमित सदस्य भी नहीं है। उन्होंने हालांकि जब भी खेला है, मैच में उनका योगदान जबर्दस्त रहा है।

उन्होंने कहा, उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी औसत 10.62 रन इस सदी में दूसरा सर्वश्रेष्ठ है। उन्होंने एक हजार से अधिक रन बनाए और 150 से ज्यादा विकेट लिए हैं।

जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए अब तक 213 विकेट लिए हैं और 1869 रन बनाए हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अब तक नौ बार पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं और एक शतक भी जड़ा है। वनडे में उनके नाम 187 विकेट और 2296 रन हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
 West Bengal election 2021:  ‘दीदी’ के गोत्र कार्ड पर ओवैसी का तंज- ना तो मैं जनेऊ धारी और ना ही शांडिल्य गोत्र का,  मेरे जैसों का क्या….