nayaindia जम्पा के चौका से ढह गया नामीबिया, सुपर-8 में पहुंची ऑस्ट्रेलिया
खेल समाचार

जम्पा के चौका से ढह गया नामीबिया, सुपर-8 में पहुंची ऑस्ट्रेलिया

ByNI Sports Desk,
Share
Australia
Image Credit: Mashable

ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 24वें मैच में नामीबिया को बुरी तरह रौंद दिया है। एंटिंगुआ में खेले गए इस मैच में नामीबिया ने केवल 73 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने केवल एक विकेट के नुकसान पर पावरप्ले में ही हासिल कर लिया। इसके साथ ही Australia ने सुपर-8 के लिए क्वालिफाई कर लिया। वहीं नामीबिया की टीम का इस टूर्नामेंट में सफर खत्म हो चुका है। इस मैच में नामीबिया को केवल 72 रन पर ढेर करने में एडम जम्पा ने 4 विकेट लेकर अहम भूमिका निभाई, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Australia के कप्तान मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी, टीम के दो मुख्य गेंदबाज जॉश हेजलवुड और पैट कमिंस ने नामीबिया को शुरुआती झटके दिए। दोनों ने मिलकर पावरप्ले में ही नामीबिया के 3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद नामीबिया का मिडिल ऑर्डर एडम जम्पा के फिरकी में फंस गया और उन्होंने बीच के ओवर में 4 विकेट चटकाकर टीम की कमर तोड़ दी, और नामीबिया केवल 72 रनों पर ढेर हो गई।

73 रन के लो स्कोर का पीछा करने उतरी Australia के डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड ने तूफानी शुरुआत की। वॉर्नर केवल 8 गेंद में 20 ठोककर आउट हो गए। इसके बाद हेड ने कमान संभाली और केवल 17 गेंद में 34 रन बना दिए। वहीं कप्तान मिचेल मार्श ने 9 गेंद में 18 रन बनाए और इस तरह Australia ने केवल 34 गेंद में मैच को जीत लिया।

यह भी पढ़ें :- 

T20 World Cup: वर्ल्ड चैम्पियंस पर तलवार, सुपर-8 में साउथ अफ्रीका…

T20 World Cup में भारत ने रचा इतिहास, मैच में कई रिकॉर्ड्स

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें