nayaindia Jasprit Bumrah out of T20 World Cup जसप्रीत बुमराह चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर
खेल समाचार| नया इंडिया| Jasprit Bumrah out of T20 World Cup जसप्रीत बुमराह चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर

जसप्रीत बुमराह चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर

Jasprit Bumrah

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया (Australia) में अगले महीने शुरू होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से पहले भारत (India) को करारा झटका लगा है, क्योंकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) चोट के कारण मेगा टूर्नामेंट (Mega Tournament) से बाहर हो गए हैं। इससे पहले, तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) में भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच शुरूआती टी20 से पहले, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कहा था कि बुमराह को मंगलवार को अभ्यास सत्र (Practice Session) के दौरान पीठ दर्द की शिकायत के बाद बुधवार के मैच से बाहर कर दिया गया था। बीसीसीआई ने ट्विटर (Twitter) पर अपने बयान में कहा जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) ने मंगलवार को भारत के अभ्यास सत्र के दौरान पीठ दर्द की शिकायत की।

बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया। वह पहले टी20 से बाहर हो गए। लेकिन, अब इनसाइडस्पोर्ट (Insidesport) की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मेडिकल टीम बुमराह की टी20 विश्व कप के लिए उपलब्धता पर फैसला करेगी, जो सर्जरी (Surgery) की आवश्यकता के बिना भी चार से छह महीने के लिए बाहर हो सकते हैं। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया, “यह चिंताजनक है। लेकिन हमारे पास अभी तक जसप्रीत की पूरी मेडिकल रिपोर्ट (Medical Report) नहीं आई है। जैसे ही उन्होंने पीठ दर्द की शिकायत की, उन्हें अभ्यास से हटा दिया गया। मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है। इस साल जुलाई से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) से बाहर रहने वाले बुमराह पीठ की चोट के कारण संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) में टी20 एशिया कप (T20 Asia Cup) से चूक गए थे, जिसके लिए उन्होंने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में पुनर्वास किया था।

इसके बाद उन्हें घर में आस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए फिट घोषित किया गया। श्रृंखला में, उन्होंने मोहाली (Mohali) में पहला मैच नहीं खेला, लेकिन नागपुर (Nagpur) और हैदराबाद (Hyderabad) के मैचों में भाग लिया। रिपोर्ट में कहा गया है कि पीठ की वही चोट जिसने बुमराह को एशिया कप से बाहर रखा था, वह अब फ्रैक्च र में बदल गई है। उन्होंने कहा, “बुमराह के अगले महीने बेहतर इलाज के लिए लंदन (London) जाने की उम्मीद है। अगर उन्हें सर्जरी की आवश्यकता है, तो वह छह महीने से अधिक समय तक मैदान से दूर रह सकते हैं। अगर बुमराह वास्तव में टी20 विश्व कप से बाहर हो जाते हैं, तो वह आलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) (दाएं घुटने की सर्जरी से उबरने) के बाद 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले मेगा इवेंट (Mega Event) से बाहर होने वाले दूसरे बड़े भारतीय क्रिकेटर होंगे। बुमराह के टी20 विश्व कप से अनुपस्थित रहने की स्थिति में, सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति (Senior National Selection Committee) के पास मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) या दीपक चाहर (Deepak Chahar) के विकल्प हैं, जिन्हें टूर्नामेंट (Tournament) के लिए अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में रखा गया है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen + 16 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
छवि बदल रहे हैं योगी आदित्यनाथ
छवि बदल रहे हैं योगी आदित्यनाथ