जॉन वार्ड, सिमोन फ्राय ने अंपायरिंग से लिया संन्यास - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

जॉन वार्ड, सिमोन फ्राय ने अंपायरिंग से लिया संन्यास

मेलबर्न। दक्षिण आस्ट्रेलिया के सिमोन फ्राय और विक्टोरिया के जॉन वार्ड ने एलीट अंपयारिंग से संन्यास ले लिया है। पिछले दो दशकों से फ्राय और वार्ड ने अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट में अंपायरिंग की है।

यह दोनों शेफील्ड शील्ड में तस्मानिया और न्यू साउथ वेल्स के बीच मार्च में खेले गए मैच में एक साथ अंपायरिंग करने उतरे थे और यह इन दोनों के करियर का आखिरी मैच भी रहा। फ्राय ने 20 सीजन अंपयारिंग की। उनका अंतर्राष्ट्रीय करियर सात टेस्ट मैचों का रहा साथ ही उन्होंने पुरुष और महिला मिलाकर कुल 76 वनडे अंतर्राष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग की है।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया द्वारा जारी एक बयान में फ्राय के हवाले से लिखा है, मैंने कभी नहीं सोचा था कि टीम के पूर्व साथी के साथ मैं 20 साल का करियर उस खेल में बिता पाऊंगा जिससे मुझे प्यार है। मुझे लगता है कि यह संन्यास लेने का सही समय है।

मैंने इस दौरान मेरे सामने आने वाली सभी चुनौतियों और मौकों का लुत्फ उठाया और इसे लेकर मैं संतुष्ट भी हूं। वार्ड ने 19 सीजन अंपायरिंग की। उन्होंने 32 अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैचों में अंपायर के तौर पर शिरकत की। उन्होंने कहा, “इतने लंबे समय तक इस स्तर पर अंपायरिंग कर मैं काफी खुश हूं। मेरा संन्यास दूसरे शख्स के लिए मौका पैदा करेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
असम के सीएम का बड़ा बयान, कहा- सिर्फ मुस्लिम ही नहीं देते हिंदू लड़कियों को धोखा इसलिए लव जिहाद शब्द पर विश्वास नहीं
असम के सीएम का बड़ा बयान, कहा- सिर्फ मुस्लिम ही नहीं देते हिंदू लड़कियों को धोखा इसलिए लव जिहाद शब्द पर विश्वास नहीं