nayaindia जूनियर हॉकी : ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

जूनियर हॉकी : ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत

जोहोर बाहरू (मलेशिया)। भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आस्ट्रेलिया को मात देकर यहां जारी नौवें सुल्तान जोहोर कप के फाइनल में जगह बना ली है। भारत ने प्रतियोगिता के चौथे मैच में आस्ट्रेलिया को 5-1 से मात दी।

इस मैच में भारतीय टीम के लिए शिलानंद लाकड़ा (26वें मिनट, 29वें मिनट), दिलप्रीत सिंह (44वें मिनट), गुरसाहिबजीत सिंह (48वें मिनट) और मंदीप मोर (50वें मिनट) ने गोल किया। भारतीय टीम को टूर्नामेंट में अब तक केवल एक हार मिली है। जापान ने पिछले मैच में भारत को 4-3 से पराजित किया था। आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले क्वार्टर में भारत की टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई, लेकिन दूसरे क्वार्टर में उसे सफलता मिली। 26वें मिनट में लाकड़ा ने गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिलाई। भारत को क्वार्टर खत्म होने से पहले एक और मौका मिला।

इस बार भी लाकड़ा ने मौका नहीं गंवाया और 29वें मिनट में काउंटर अटैक पर गोल करते हुए भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया। दिलप्रीत ने तीसरा क्वार्टर भी भारत के नाम किया। उन्होंने 44वें मिनट में रिवर्स हिट पर गोल करते हुए स्कोर 3-0 कर दिया। चौथे क्वार्टर की शुरुआत में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला। 48वें मिनट में गुरसाहिबजीत ने भारत का चौथा गोल किया। मंदीप मोर ने ड्रैग फ्लिक के जरिए भारत का पांचवां गोल दागा। आस्ट्रेलिया के लिए एकमात्र गोल 57वें मिनट में एरोन नाइट ने किया।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.

five + twelve =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अग्निवीरों की संख्या बढ़ाएगी सरकार!
अग्निवीरों की संख्या बढ़ाएगी सरकार!